22.1 C
New York
June 14, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

साइंस कॉलेज मैदान में श्रमिक सम्मेलन आज, रोज जुटेगी 50 हजार की भीड़, ये है रूट प्लान

रायपुर
राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में पहली बार 1 से 3 मई तक कई भव्य कार्यक्रम होंगे। श्रम विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग और नगर सेना और कृषि विभाग का सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इसे ध्यान में रखते हुए यातायात पुलिस ने आवागमन के लिए रूट प्लान बनाए हैं। विभिन्न विभागों के लिए अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

LIVE: श्रमिक सम्मेलन कार्यक्रम (साइंस कॉलेज मैदान, रायपुर)

https://twitter.com/ChhattisgarhCMO/status/1652941559518887936?t=DVSN706Zp0KTbertEavDDQ&s=19

सम्मेलन कार्यक्रम 1 से 3 मई तक चलेगी। 1 मई को श्रम विभाग, 2 मई को महिला एवं बाल विकास विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग और 3 मई को नगर सेना एवं कृषि विभाग का सम्मेलन होगा। इसमें सुगम यातायात व्यवस्था  के लिए पुलिस ने रूट प्लान बनाए हैं। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोग, जनप्रतिनिधि, अधिकारी और आपातकालीन वाहनों के लिए अलग-अलग मार्ग और पार्किंग व्यवस्था की गई है।

इस कार्यक्रम में प्रदेश के कई जिलों से रोजाना लगभग  50 हजार संख्या में लोग आने की संभावना है। भीड़ को देखते हुए आवागमन के लिए सुगम-सुरक्षित यातायात व्यवस्था की गई है। रेल पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर के निर्देशन पर यातायात पुलिस रायपुर रूट और पार्किंग की व्यवस्था निर्धारित की है।

ऐसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था

  • महासमुंद, बलौदाबाजार , गरियाबंद और धमतरी मार्ग से आने वाले लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था पचपेड़ी नाका चौक – भांठागांव ओवरब्रिज – कुशालपुर ओवरब्रिज – रायपुरा ओवरब्रिज – सरोना चौक से राइट साइड सर्विस रोड से पुराना आमानाका थाना होकर – कांगेर वैली अकैडमी के सामने से एनसीसी मैदान में पार्किंग कर कार्यक्रम स्थल में जा सकते हैं।
  • दुर्ग भिलाई , राजनांदगांव से आने वाले लोगों के लिए  पार्किंग व्यवस्था टाटीबंध चौक – मोहबा बाजार चौक – यूनिवर्सिटी गेट के सामने से बस डिपो और एनआईटी में पार्किंग कर यूनिवर्सिटी गेट से कार्यक्रम में जा सकते हैं।
  • बिलासपुर, कबीरधाम और बेमेतरा मार्ग से आने वाले लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था भनपुरी तिराहा –  रिंग रोड नंबर 2-  टाटीबंध चौक- महोबा  बाजार चौक-  यूनिवर्सिटी गेट के सामने से बस डिपो या एनआईटी में अपना वाहन पार्क कर यूनिवर्सिटी गेट से प्रवेश करेंगे।
  • रायपुर शहर से कार्यक्रम में जाने वाले लोगों के लिए जय स्तंभ चौक- आमापारा -आश्रम तिराहा – आयुर्वेदिक कॉलेज के सामने से- एनआईटी तिराहा होकर एनआईटी में अपना वाहन पार्क कर कार्यक्रम स्थल जा सकेंगे।
  • मीडिया विभाग के लिए पार्किंग व्यवस्था हॉस्टल चौक से प्रवेश कर साइंस कॉलेज हॉस्टल नं. 3  के सामने वाहन पार्क कर कार्यक्रम स्थल पैदल प्रवेश करेंगे।
  • जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ अधिकारी और आपातकालीन वाहनों के लिए कार्यक्रम में आने वाले वीआईपी, मंत्रीगण और अधिकारी गण के वाहनों का पार्किंग ऑडिटोरियम पार्किंग होगा। वीआईपी के लिए मार्ग रायपुरा चौक से ठाकुर बार – रोहिणी पुरम गोल चौक से हॉस्टल चौक होकर कार्यक्रम स्थल तक रहेगा।

Related posts

मतगणना के लिए भाजपा ने की समुचित व्यवस्था की मांग

admin

दक्षिण की जनता का हैं कहना – आप हाथ मत जोडिए गुरुदेव हमें आशीर्वाद दीजिए

admin

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया रोड शो, नवीन पटनायक सरकार ने 25 सालों में ओडिशा को लूटकर किया बर्बाद

admin

Leave a Comment