15 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़ बिलासपुर

मेहनत और लगन को सम्मान देने का दिन है श्रमिक दिवस

बिलासपुर

एसईसीएल मुख्यालय स्थित प्रांगण में आज  1 मई को खनिक दिवस समारोह का आयोजन निदेशक कार्मिक श्री देबाशीष आचार्या के मुख्य आतिथ्य महाप्रबंधक (कार्मिक प्रशासन) डा. केएस जार्ज, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों, विभिन्न श्रम संघ प्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, महिलाकर्मियों की उपस्थिति में किया गया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि निदेशक (कार्मिक) श्री देबाशीष आचार्या, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों एवं श्रमसंघ प्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किए उपरांत अम्बेडकर प्रतिमा व खनिक प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित किए। अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि निदेशक (कार्मिक) श्री देबाशीष आचार्या ने उपस्थितों का स्वागत, अभिनंदन करते हुए श्रमिक दिवस की बधाई दी एवं अपने उदबोधन में कहा कि यह दिन हमारे श्रमिक भाईयों के लिए महत्वपूर्ण दिन होता है जिसमें उनके मेहनत और लगन को सम्मान दिया जाता है।

उन्होंने कहा हमें अपने श्रमिकों के सम्मन की रक्षा करने के लिए एक साथ काम करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मुझे यह देखकर प्रसन्नता हुई कि खनिक दिवस के रूप में एसईसीएल में श्रम, परिश्रम, कर्मठता तथा कर्मण्यता को पूजित और सम्मानित करने की स्वस्थ्य परम्परा रही है। उन्होंनें कहा आज एसईसीएल प्रगति के जिस मुकाम पर है उसकी बुनियाद कामगारों की मेहनत ने तैयार की है। कार्यक्रम के आरंभ में ध्वजारोहण किया गया तथा कोलइण्डिया कॉरपोरेट गीत बजाया गया । अंत में उपस्थितों के मध्य मिष्ठान वितरित किया गया ।

Related posts

बोर्ड परीक्षार्थियों के भय और तनाव को दूर करने हेल्पलाइन पर तीन दिनों में 208 फोन कॉल का निराकरण

admin

रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शीघ्र करें शुरू : कलेक्टर

admin

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों ने जवानों के कैंप को टारगेट बनाया, हमले में 3 जवान शहीद, 14 घायल

admin

Leave a Comment