20.5 C
New York
June 14, 2024
Nation Issue
देश

अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस दिवस पर उदयपुर में होगा मेगा मानव सेवा सहयोग कार्यक्रम

उदयपुर
 राजस्थान के उदयपुर में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस दिवस पर आठ मई को मानव सेवा सहयोग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि रेड क्रॉस का शहरी जनाधार बहुत अच्छा है लेकिन सहयोग सेवा कार्यों को ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचाने हेतु ग्रामीण क्षेत्रों में तहसील मुख्यालय स्तर पर सदस्य बनाकर रेड क्रॉस के जनाधार को व्यापक बनाएं एवं सेवा कार्यों का आयोजन किया जाए।

उन्होंने बताया कि उदयपुर में कुपोषित बच्चे अधिक हैं, रेड क्रॉस को एक ऐसा प्रोजेक्ट हाथ में लेना चाहिए जिससे कि इस क्षेत्र में भी काम हो और उसकी अंतरराष्ट्रीय पहचान बने। उन्होंने तुरंत ही डिप्टी डायरेक्टर आईसीडीएस कीर्ति सिंह से कुपोषित बच्चों की स्थिति में सुधार के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि रेड क्रॉस सोसाइटी की बैठकें नियमित रूप से हो रही है, यह अच्छी बात है, इस सोसाइटी के सदस्य सेवा कार्यों में रुचि लेते है।
रेडक्रास सोसायटी के चेयरमैन गजेंद्र भंसाली ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय रेडक्रॉस दिवस के अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी 200 यूटिलिटी जिसमें 20 तरह के दैनिक जीवन के उपयोगी आइटम होंगे वितरित किए जाएंगे। नंगे पांव से चलने वाले चयनित व्यक्तियों को चप्पल उपलब्ध कराई जाएगी एवं 200 परिवारों को नहाने के लिए प्लास्टिक की बड़ी बाल्टी उपलब्ध कराई जाएगी।

 

Related posts

19 फरवरी को PM मोदी करेंगे मुंबई कोस्टल रोड का उद्घाटन

admin

मणिपुर हिंसा के पीछे विदेशी हाथ, भाजपा विधायक का दावा; सेना ने बनाया बफर जोन

admin

आबकारी विभाग ने जब्त की 25 करोड़ रुपये की बीयर, मानव शरीर के लिए पाई गई घातक

admin

Leave a Comment