10.6 C
New York
April 19, 2024
Nation Issue
भोपाल मध्य प्रदेश

SPS से IPS अवार्ड की डीपीसी मंगलवार, तीन अफसरों का अटकेगा मामला

भोपाल

मध्यप्रदेश के सोलह अफसरों को राज्य पुलिस सेवा से भारतीय पुलिस सेवा में पदोन्नत करने के लिए मंगलवार दो मई को दिल्ली में डीपीसी होगी। संघ लोक सेवा आयोग के सदस्य और एमएचए के अफसरों सहित मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा और डीजीपी सुधीर सक्सेना इस बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में मध्यप्रदेश के तीन एसपीएस अफसरों का लिफाफा बंद हो सकता है।

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में दोपहर तीन बजे मध्यप्रदेश के राज्य पुलिस सेवा के अफसरों को भारतीय पुलिस सेवा में पदोन्नत करने डीपीसी होगी। वर्ष्ज्ञ 2021 के लिए केल दस पदों पर अफसरों को पदोन्नत कर आईपीएस अवार्ड किया जाएगा। इसके लिए तीस अफसरों के नामों पर पहले विचार किया जाएगा।  इसके बाद 2022 के लिए राज्य पुलिस सेवा के छह अफसरों को आईपीएस अवार्ड करने डीपीसी होगी। इसके लिए पहले जिन तीस अफसरों के नामों पर डीपीसी में विचार होगा। उनमें से पदोन्नति के बाद बाकी रह गए अफसरों में से छह पदों के लिए कुल अठारह अफसरों के नामों पर विचार किया जाएगा। दो साल की डीपीसी एक साथ की जा रही है।

इन के लिफाफे होंगे बंद-
 डीपीसी के दौरान मध्यप्रदेश के राज्य पुलिस सेवा के तीन अफसरों के लिफाफे बंद रहने की संभावना है। इनमें 1996 बैच के अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, 1997  बैच के डिप्टी कमांडेंट अरुण कुमार मिश्रा और 1995 बैच के  प्रकाश चंद्र परिहार का लिफाफा बंद रहेगा।  वर्ष 1995 बैच के देवेन्द्र कुमार सिरोलिया चूंकि पदोन्नति के लिए तय विचारण क्षेत्र में उम्र के दायरे से बाहर हो चुके है इसलिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

Related posts

युवक पर पेशाब करने वाला पूर्व विधायक प्रतिनिधि गिरफ्तार, होगा बुलडोजर एक्शन: नरोत्तम मिश्रा

admin

वरिष्ठों से सीखकर नए सदस्य अपने क्षेत्र में ज्यादा विकास कर सकते हैं : गौतम

admin

मुख्यमंत्री ने इंदौर में योग जत्रा का शुभारंभ किया

admin

Leave a Comment