18.6 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
धर्म एवं ज्योतिष

02 मई मंगलवार का राशिफल

मेष-कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कारोबार में वृद्धि तो होगी, परन्तु यथोचित लाभ नहीं होगा। यद्यपि भागदौड़ भी अधिक रहेगी। खर्च भी अधिक रहेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। तनाव बढ़ सकता है।

वृष-मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आलस्य की अधिकता रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन भी हो सकता है, परन्तु आय में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है।

मिथुन-मन अशान्त रहेगा। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। सम्पत्ति में निवेश एवं भवन सामग्री के कारोबार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं। किसी नई संपत्ति में निवेश के अवसर मिलेंगे।

कर्क-मन प्रसन्न रहेगा। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। उच्चाधिकारियों का सहयेाग रहेगा।

सिंह-शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

कन्या-आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। अनावश्यक खर्चों में वृद्धि से चिंता बढ़ सकती हैं।

तुला-आत्मश्विास भरपूर रहेगा। कारोबारी कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक-आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु मन कुछ परेशान भी हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। आय के नए स्रोत विकसित होंगे। सुखद समाचार मिलेगा।

धनु-आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन कुछ परेशान भी हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। नौकरी में विदेश जा सकते हैं। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होने के योग हैं।

मकर-मन शान्त तो रहेगा, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति भी हो सकती है। क्रोध पर नियंत्रण बनाकर रखें। 

कुंभ-आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु मन परेशान हो सकता है। कारोबारी कार्यों में कुछ परेशानी आ सकती है। सचेत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है।

मीन-मन प्रसन्न रहेगा। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। फिर भी बातचीत में सन्तुलित रहें। माता का सानिध्य मिलेगा। कारोबार विस्तार के लिए पिता से धन मिल सकता है। माता से धन की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे।

Related posts

शीतला सप्तमी को शीतला माता की होती है पूजा, जाने महत्व, पूजन विधि

admin

5 नवंबर रविवार की सुबह से इन राशियों में दिखेगा लाभ

admin

गुरुवार 19 अक्टूबर का राशिफल

admin

Leave a Comment