13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

CG में कोरोना के 219 नए मरीज, 1 की मौत, एक्टिव केस 2239 और पॉजिटिविटी दर 5.20 हुई

रायपुर

छत्तीसगढ़ में बीते दो दिनों में कोरोना की रफ्तार कुछ धीमी हुई है। प्रदेश में सोमवार को 4211 सैंपलों की जांच हुई, जिनमें 219 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पॉजिटिविटी दर में भी कुछ कमी आई है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 5.20 प्रतिशत दर्ज की गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेशभर में 2239 एक्टिव मरीज हैं। इसके अलावा रायपुर में एक कोरोना संक्रमित मरीज की को-मॉर्बिडिटी की वजह से मौत हुई है, प्रदेश में को-मॉर्बिडिटी के साथ होने वाली मौतों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

26 जिलों से मिले कोरोना के मरीज

सबसे ज्यादा 29 कोरोना संक्रमित मरीज कांकेर जिले से मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर राजधानी रायपुर में 20 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी तरह रायगढ़ में 17, सरगुजा में 13, दुर्ग में भी 13, महासमुंद में 12, सूरजपुर में भी 12, बेमेतरा में 11, बालोद में भी 11 मरीज मिले हैं।

राजनांदगांव में 10 और बलौदाबाजार से भी 10 मरीज मिले हैं। बस्तर से 5, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 5 और जशपुर से भी 5 मरीजों की पुष्टि हुई है। बीजापुर जिले जिले में मरीजों की संख्या 4 है, नारायणपुर से भी 4 मरीज मिले हैं। जांजगीर चांपा से 3, कबीरधाम से 2,गरियाबंद से भी 2,बिलासपुर से 1, बलरामपुर से 1, और सुकमा से भी 1 मरीज की पुष्टि हुई है।

को-मार्बिडिटी की वजह से हो रही मौतें क्यों बनी चिंता की वजह

बीते 10 दिनों में कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़े जो सामने आये हैं, उनमें को-मॉर्बिडिटी की वजह से ही सबसे ज्यादा मौते हुई हैं। को-मॉर्बिडिटी यानि जिस मरीज की मौत कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी से हुई हो। सोमवार को भी जिस मरीज की मौत हुई है उसकी वजह को-मॉर्बिडिटी ही है।

Related posts

रिश्वतखोरी के मामले में कलेक्टर ने पटवारी इंद्रा मनोचा को किया सेवा से बर्खास्त

admin

नगर पंचायत खरोरा में उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

admin

महापौर पहुंची राजस्व विभाग, बारिश के पहले पानी निकासी का बनाए संसाधन

admin

Leave a Comment