23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
खेल

बैडमिंटन : चीन ने सुदिरमन कप के लिए टीम की घोषणा की

बीजिंग
 गत चैंपियन चीन ने  2023 सुदिरमन कप के लिए 20-खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की।

चीनी बैडमिंटन एसोसिएशन के अनुसार, शी युकी, ली शिफेंग और लू गुआंगजु पुरुष एकल में खेलेंगे, जबकि महिला एकल खिलाड़ी हे बिंगियाओ, वांग झिही और ओलंपिक चैंपियन चेन युफेई हैं।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है, लियू युचेन/ओउ जुआनी और लियांग वेइकेंग/वांग चांग पुरुष युगल में भाग लेंगे, जबकि महिला युगल में विश्व नं. 1 चेन किंगचेन/जिया यिफान, झेंग यू/झांग शक्सियन, और लियू शेंगशु/टैन निंग हैं।

मिश्रित युगल में, चीनी टीम ने झेंग सिवेई/हुआंग याकियॉन्ग और फेंग यान्जे/हुआंग डोंगपिंग को चुना है। 2023 सुदीरमन कप 14 मई से 21 मई तक चीन के सूझाउ में आयोजित किया जाएगा।

श्रीजेश से दबाव का सामना करना सीख रहा हूं : गोलकीपर पवन मलिक

 मार्च में एफआईएच प्रो लीग के दौरान भारत की सीनियर हॉकी टीम में जगह बनाने वाले युवा गोलकीपर पवन मलिक ने कहा कि वह अनुभवी पी आर श्रीजेश से बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने के दबाव का सामना करना सीख रहे हैं। 21 वर्ष के मलिक ने राउरकेला में प्रो लीग के दौरान अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया।

उन्होंने हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘जर्मनी और आस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीमों के खिलाफ काफी दबाव था। उनकी रफ्तार और आक्रमण अलग ही तरह का है जैसा मैने अपने जूनियर दिनों में नहीं देखा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘टीम ने मेरा पूरा साथ दिया और अनुभवी खिलाड़ियों से काफी मदद मिली। श्रीजेश जैसे अनुभवी खिलाड़ी से काफी कुछ सीख रहा हूं और दबाव का सामना करने में मदद मिल रही है। उनके साथ खेलना सपना सच होने जैसा था और मैं अपने प्रदर्शन पर फोकस रखना चाहता था।’’

 

 

 

Related posts

काउंटी चैंपियनशिप में फिर ससेक्स की तरफ से खेलेंगे उनादकट

admin

हैदराबाद के खिलाफ जीत नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के प्लेऑफ की संभावनाएं बनाए रखेगी

admin

चैंपियंस लीग : लाजियो को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा बायर्न म्यूनिख

admin

Leave a Comment