13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
खेल

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला से एक टेस्ट मैच रद्द किया

ढाका,
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कहा कि उन्होंने जून में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी घरेलू श्रृंखला से एक टेस्ट को रद्द कर दिया है। मूल कार्यक्रम के अनुसार, बांग्लादेश को एक श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान की मेजबानी करनी थी जिसमें तीन वनडे और तीन टी20 के साथ दो टेस्ट शामिल थे। लेकिन व्यस्त कार्यक्रम के कारण उन्हें एक टेस्ट मैच को रद्द करना पड़ा।

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने संवाददाताओं से कहा कि उनका कार्यक्रम बहुत व्यस्त था और वे इस साल के अंत में भारत में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप की तैयारी के लिए सफेद गेंद के क्रिकेट पर अधिक ध्यान देना चाहते हैं।

यूनुस ने रविवार को संवाददाताओं से कहा,,हम टी20 और वनडे के साथ एक टेस्ट खेलेंगे। दो टेस्ट थे लेकिन हमने इसे घटाकर एक कर दिया है क्योंकि हमारा कार्यक्रम बहुत कड़ा है (अगले विश्व कप से पहले)। हम दूसरा टेस्ट किसी और समय खेलेंगे लेकिन अभी फिलहाल हम सिर्फ एक टेस्ट खेल रहे हैं। इस बीच, बीसीबी बेंगलुरू या संयुक्त अरब अमीरात में 10 दिवसीय लंबा स्किल कैंप आयोजित करने की योजना बना रहा था, लेकिन वे अभी तक अंतिम रूप नहीं दे पाए हैं।

यूनुस ने कहा कि अगर वे विदेश में कोई स्किल कैंप नहीं लगा सकते हैं, तो वे विश्वकप से पहले घर पर ही तैयारी करेंगे। उन्होंने कहा, 'देखिए, आईसीसी भारत के सहयोग से कार्यक्रम तैयार करेगी क्योंकि वे मेजबान हैं। हम कार्यक्रम का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि हमें अभी पता नहीं है कि हम किस स्थान पर खेलेंगे और जब हमें इसकी जानकारी मिलेगी तो हम समझ सकते हैं कि हम कहां खड़े हैं।'

उन्होंने कहा, अभ्यास शिविर कार्यक्रम से संबंधित है और अगर हमें तारीख मिल जाती तो हम कुछ योजना बना सकते थे, क्योंकि आप सभी जानते हैं कि इससे पहले हमारे पास एशिया कप है और उसके बाद हमें शायद ही कोई समय मिलेगा। हमें जितना संभव हो सके कार्यक्रम जल्दी से जल्दी चाहिए, क्योंकि टूर्नामेंट से पहले अपनी तैयारी के लिए योजना बनाना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि अगर हम विदेश में तैयारी नहीं कर सकते हैं तो यह हमारे लिए एक बड़ी समस्या होगी। विश्व कप से पहले हम जो भी एकदिवसीय मैच खेलेंगे, हम उस पर मेगा टूर्नामेंट की तैयारी के हिस्से के रूप में विचार करेंगे। बांग्लादेश आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे खेलने के लिए 1 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना हुआ, जो 9, 12 और 14 मई को चेम्सफोर्ड में होगा। यह विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होगा।

 

Related posts

पृथ्वी शॉ को मिला मुंबई पुलिस का साथ, सपना गिल के आरोप को कोर्ट में बताया झूठा और बेबुनियाद

admin

स्क्वैश में टीम इंडिया की ऐतिहासिक कामयाबी, पाकिस्तान को हराकर जीता गोल्ड

admin

गुजरात के खिलाफ करो या मरो मैच में मध्यक्रम की गुत्थी सुलझानी होगी दिल्ली को

admin

Leave a Comment