23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक

बेमेतरा

कलेक्टर श्री पदुम सिंह एल्मा ने आज मंगलवार को जिला कार्यालय के दिशा-सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर विभागीय कामकाज की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों से लंबित आवेदनों को समय-सीमा के भीतर यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान कलेक्टर श्री एल्मा ने समय-सीमा की बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के बारे में सभी संबंधित अधिकारियों से चर्चा की और प्राथमिकता से अधूरे कार्य को पूर्ण करने को कहा और जिस कार्य का प्रस्ताव नहीं भेजें है उसे तुरंत भेजने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा की जनहित के लिए किये गए मुख्यमंत्री की घोषणा अत्यंत ही महत्वपूर्ण है, प्रशासन को प्राथमिकता से लेकर हमें कार्य को पूर्ण करना है। इसके पश्चात् कलेक्टर ने जिले में संचालित रीपा के संबंध में जानकारी ली और जहां-जहां सेंट्रिंग का कार्य चल रहा उसकी रफ्तार बढ़ाने को कहा, जो कार्य प्रारम्भ नहीं हुए हैं उसको शीघ्र ही प्रारम्भ करने के निर्देश दिए, उन्होने चिन्हित रीपा का सर्वे कर शीघ्र ही मांग पत्र बनाने और कार्य प्रारम्भ करने को कहा ताकि ग्रामीण औद्योगिक पार्क में व्यवसायिक गतिविधियां प्रारंभ हो सके।

जिलाधीश ने जिले में बेरोजगारी भत्ते की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी ली और कहा कि बेरोजगारी भत्ता के लिए किए जा रहे आनलाइन आवेदन की लगातार मॉनिटरिंग करते रहें। जिनका आधार नम्बर उनके राशनकार्ड में उल्लेखित अधार नम्बर से पोर्टल के माध्यम से सत्यापित नहीं हुआ है तथा जीवित रोजगार पंजीयन पहचान पत्र की समीक्षा करने एवं आवेदक के प्रमाण पत्रों की बारीकी से सत्यापन करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण की जानकारी ली, और सभी नोडल अधिकारियों से कहा कि सर्वेक्षण के दौरान सर्वे कर रहे मितानिन एवं सुपरवाइजर एवं प्रगणक दलों को कार्य में तेजी लाने को कहा और समय पर सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

Related posts

IAS अधिकारी के बंगले में आग लगने से मचा हड़कंप, दो गाड़ियां जलकर हुई खाक

admin

मोर छइयां भुइयां-2 में नजर आएंगे क्षमानिधि मिश्रा के पोते अमूल्य

admin

भाजपा जुमला पार्टी है, दस साल में कोई गारंटी नहीं पूरी की, कांग्रेस की राजयसभा सांसद रंजीत रंजन का महासमुन्द में हमला

admin

Leave a Comment