13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
भोपाल मध्य प्रदेश

डीजी शैलेष सिंह के प्रस्ताव को मिली मंजूरी तो, PHQ में भी होगी परेड

भोपाल

स्पेशल डीजी पुलिस सुधार  शैलेष सिंह के यदि प्रस्ताव को मंजूरी मिली तो पुलिस मुख्यालय में पदस्थ आरक्षक से लेकर निरीक्षक तक के कर्मियों और अफसरों को परेड करना होगी। इस संबंध में हाल ही में शैलेष सिंह ने प्रस्ताव भेजा प्रशासन शाखा को भेजा है। जिसमें बताया गया है कि आखिर क्यों जरुरी है, इन जवानों और अफसरों को परेड करवाना। गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय में अभी तक परेड नहीं होती है।

बताया जाता है कि प्रस्ताव में सप्ताह में दो दिन परेड करवाए जाने का सुझाव दिया गया है। पुलिस मुख्यालय में ऐसे चार सौ से ज्यादा आरक्षक से लेकर निरीक्षक तक पदस्थ हैं। जो जिला बल से तबादले पर यहां पर नौकरी कर रहे हैं। कई तो लंबे अरसे से यहां पर पदस्थ हैं, ऐसे में इनकी परेड नहीं होने से फिटनेस पर असर पड़ता है। साथ ही जिलों में वापस से पदस्थ होने पर भी इनका कामकाज प्रभावित होता है। ऐसे में परेड की व्यवस्था पुलिस मुख्यालय स्तर पर शुरू करवाई जाना चाहिए।

जिला बल से पुलिस मुख्यालय आए जवान और अफसरों को यहां पर परेड नहीं करवाई जाती है, जबकि ये जिले में रहते हैं तो इन्हें परेड करवाई जाती है। इसलिए परेड करवाने को लेकर नोटशीट भेजी है।
शैलेष सिंह, स्पेशल डीजी पुलिस सुधार

Related posts

भारतीय बीज सहकारी समिति की सदस्यता लेगा राज्य का बीज संघ

admin

प्रेस लिखी गाड़ी से की गयी बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद, आरोपी हिरासत में

admin

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मेधावी छात्र-छात्राओं का किया सम्मान, प्रत्येक विद्यार्थी एक नया इतिहास रच सकता है

admin

Leave a Comment