23.4 C
New York
October 4, 2023
Nation Issue
देश

हिंदू देवी की आपत्तिजनक तस्वीर पर भड़का भारत, यूक्रेन ने मांगी माफी

नईदिल्ली

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की तरफ से बीते रविवार को मां काली की एक आपत्तिजनक तस्वीर ट्वीट की गई जिस पर काफी विवाद मचा है. भारतीयों ने इसे हिंदूफोबिक बताते हुए सोशल मीडिया पर कड़ी आपत्ति जताई जिसके बाद जल्द ही कार्टून को डिलीट कर दिया गया. सूचना और प्रसारण मंत्रालय की वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने कार्टून की आलोचना करते हुए कहा कि यह पूरे विश्व में फैले हिंदुओं की भावनाओं पर हमला है. हालांकि, मंगलवार को यूक्रेन ने कार्टून को लेकर माफी मांग ली है.

यूक्रेन की उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की तरफ से मां काली को लेकर किए गए ट्वीट पर उन्हें अफसोस है.

उन्होंने कहा, 'हमे अफसोस है कि यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हिंदू देवी काली को विकृत तरीके से चित्रित किया. यूक्रेन और उसके लोग अद्वितीय भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं और हम भारत की तरफ से दी आ रही मदद की सराहना करते हैं. तस्वीर को पहले ही हटा लिया गया है. आपसी सम्मान और मित्रता की भावना में सहयोग को और बढ़ाने के लिए यूक्रेन दृढ़ संकल्पित है.'

क्यों मचा तस्वीर पर बवाल

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में दो तस्वीरों का एक कोलाज ट्वीट किया था. पहली तस्वीर में धुएं का गुब्बार आसमान को छूता दिख रहा था. दरअसल, यह तस्वीर शनिवार की है जब रूस ने क्रीमिया में यूक्रेन के 10 तेल टैंकरों पर ड्रोन से हमला कर दिया. हमले के बाद वहां धुएं का गुब्बार उठा. इसी तस्वीर पर यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने मां काली की एक आपत्तिजनक तस्वीर लगा दी और कैप्शन दिया- वर्क ऑफ आर्ट.

Related posts

श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद भी SC पहुँचा

admin

जम्मू कश्मीर के राजौरी में एनकाउंटर, सेना ने एक आतंकी को किया ढेर

admin

100 साल बाद देश को मिलने जा रहा नया संसद भवन, उद्घाटन से पहले कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

admin

Leave a Comment