24.7 C
New York
July 25, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

नवीन एटीएम का मरकाम ने किया शुभारंभ, किसानों को प्राप्त होगा बेहतर सुविधा

कोंडागांव

किसानों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए छग प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह विधायक कोंडागांव मोहन मरकाम ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित जगदलपुर जिला कोंडागांव की नवीन एटीएम शाखा अनंतपूर का विधि विधान के साथ लोकार्पण किया गया।

इस अवसर पे उपस्थित क्षेत्रवासियों किसान बंधुओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, छग की कांग्रेस नेता भूपेश बघेल सरकार ने प्रदेश के अन्नदाताओं से किए वादे पर खरा उतरने का पूरा प्रयास कर रही हैं। सरकार बनते ही मात्र 2 घंटे के अंदर प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ करने का काम किया पहले जहां धान का समर्थन मूल्य 1 हजार 600 व 1 हजार 700 रुपए मिलता था, उसे अपने वादे अनुसार 2 हजार 500 में खरीदना प्रारम्भ किया और इस वर्ष किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2 हजार 640 रुपए प्रति क्विंटल मिल रहा हैं और आने वाले समय मे प्रदेश के अन्नदाताओं को जो कड़ी धूप, ठंड, बारिश में भी अपनी मेहनत से अन्न उगाते हैं और देशवासियों का पेट भरते हैं उन्हें 2 हजार 800 रुपए तक धान का समर्थन मूल्य मिलेगा। आज पूरे देश मे धान को सबसे अधिक समर्थन मूल्य में खरीदने वाली कोई सरकार हैं तो वो छग की भूपेश बघेल के नेतृत्व की कांग्रेस सरकार हैं स्वाभाविक हैं जब किसान के खाते में पैसा होगा तो बैंक में भीड़ होगी और इसी परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए आज ग्राम अंनतपुर में जिला सहकारी बैंक एटीएम का शुभारंभ हो रहा हैं। जिससे हमारे अन्नदाता हमारे किसान भाइयों को अपने खाते से रकम निकालने में आसानी हो और उनका समय भी व्यर्थ न हो।

लोकार्पण के अवसर पर जिलाध्यक्ष झुमुक लाल दीवान, जिला पंचायत सदस्य हेमलाल बघेल, जनपद सदस्य भिंगुराम कश्यप, रमेश मरकाम, लखु पोयाम, शिल्प बोर्ड सदस्य शंकर विश्वकर्मा, सांसद प्रतिनिधि चंद्र बघेल, रदमा बघेल सरपंच, सुखलाल बघेल, हरेंद्र पांडे, देवाराम वट्टी, मंगलू राम पोयम, बुधराम सागर, शंकर नाग, भगरथी नाग, मोतीलाल नाग, रघु नाग क्षेत्र के किसान बन्धु और विभागीय अधिकारी कर्मचारी गण प्रतिनिधि उपस्थित रहें।

Related posts

दास्तान-ए-आजादी में हिमांशु की किस्सागोई

admin

छत्तीसगढ़-जांजगीर चांपा में बच्ची की मौत, घर में खेलते समय डोमी सांप ने डसा

admin

अरबी भाषा पर एक दिवसीय नि:शुल्क आयोजन कल

admin

Leave a Comment