10.6 C
New York
April 19, 2024
Nation Issue
व्यापार

फ्लाइट रद्द होने पर गो फस्र्ट को DGCA ने कारण बताओ नोटिस जारी किया

नईदिल्ली

 नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन द्वारा 3-4 मई के लिए बुकिंग अचानक रद्द करने के बाद सस्ती विमानन कंपनी गो फस्र्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एक अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए को हाल ही में पता चला कि गो फस्र्ट ने नियामक प्राधिकरण को कोई पूर्व सूचना दिए बिना 3 मई और 4 मई को अपनी सभी निर्धारित उड़ानें रद्द कर दी हैं।

एविएशन वॉचडॉग के मुताबिक, एयरलाइन द्वारा अचानक रद्द करने के इस कृत्य को शेड्यूलिंग के लिए मंजूरी की शर्तों का उल्लंघन माना जा रहा है। डीजीसीए ने कहा- एयरलाइन ने कैंसलेशन की सूचना लिखित रूप में कारणों सहित नहीं दी थी। अनुमोदित कार्यक्रम का पालन न करने और सीएआर, खंड 3, श्रृंखला एम, भाग 4 के प्रावधानों का पालन करने में विफलता के परिणामस्वरूप यात्रियों को असुविधा हुई है।

डीजीसीए ने इन उल्लंघनों पर ध्यान दिया है और गो फस्र्ट को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। अपने यात्रियों को एक बड़ा झटका देते हुए, गो फस्र्ट ने मंगलवार को घोषणा की कि उसकी सभी उड़ानें 3-4 मई को रद्द रहेंगी। अनिश्चितता को बढ़ाते हुए, मुंबई स्थित एयरलाइन ने अगले दो दिनों के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया है।

यह कदम गो फस्र्ट के बाद आया, जिसके पास लगभग 5,000 कर्मचारी हैं, ने राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष स्वैच्छिक दिवाला समाधान कार्यवाही के लिए एक आवेदन दायर किया था, जैसा कि इसके सीईओ कौशिक खोना ने पुष्टि की थी।

प्रैट एंड व्हिटनी (पी एंड डब्ल्यू) द्वारा इंजनों की आपूर्ति न करने के कारण एयरलाइन को वर्तमान में वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण 28 विमानों को खड़ा करना पड़ा है।

एयरलाइन ने बयान में कहा, गो फस्र्ट को पी एंड डब्ल्यू द्वारा इंजनों की आपूर्ति न करने के कारण वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण विमानों को खड़ा करना पड़ा है। सीईओ ने एनसीएलटी के समक्ष स्वैच्छिक दिवाला समाधान कार्यवाही के लिए एक आवेदन दायर किया है।

Related posts

ईपीएफ अकाउंट में नॉमिनी भरने पर मिलते हैं ये तीन फायदे, तुरंत अपडेट करें अपना EPFO खाता

admin

प्याज, टमाटर सस्ता होने से दिसंबर में घटी भोजन की थाली की लागत

admin

सोना खरीदने वालों के लिए Good Nws, धनतेरस पर Gold खरीदने के लिए सुनहरा मौका

admin

Leave a Comment