13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
लाइफ स्टाइल

शैंपू का इस्तेमाल करते समय ना करें ये गलती

आप शैंपू कैसे इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि इसका तरीका ही इस बात को तय करता है कि इससे आपको नुकसान होगा या फायदा। जी हां, दरअसल शैंपू का गलत इस्तेमाल बालों का तो नुकसान करता ही है बल्कि ये शैंपू की भी बर्बादी करता है। इसलिए आपको फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब से जानना चाहिए कि कैसे करें शैंपू का इस्तेमाल।

शैंपू लगाने का सही तरीका क्या है
फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब बताते हैं कि शैंपू को हमेशा पानी में मिलाकर इस्तेमाल करें। ऐसा करना शैंपू के कुछ नुकसानों से बचाता है। दरअसल, जब आप शैंपू को डायरेक्ट बालों में लगाते हैं तो इस समय इसका कंसंट्रेशन ज्यादा होता है और इसके कुछ एक्टिव कंपाउंड बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। साथ ही शैंपू को बिना पानी में मिलाए लगाने से इसके कुछ कैमिकल्स बालों का नुकसान करते हैं।

 शैंपू से पहले बालों में तेल जरूर लगाएं
शैंपू से पहले बालों में तेल लगाना बेहद जरूरी है। दरअसल, इसके कई फायदे हैं। पहले तो ये बालों को शैंपू के कैमिकल्स के कारण होने वाले डैमेज से बचाते हैं। दूसरा ये बालों की रंगत सुधारने में मददगार है और ये बालों को मजबूती देते हैं। इसके अलावा ऐसा करना बालों को ड्राई होने से बचाते हैं और बालों को मॉइस्चराइज करते हैं।

तो, शैंपू करते समय इस पानी में जरूर मिलाएं और इससे पहले अपने बालों में तेल लगाएं। इस तरह आपके बाल भी हेल्दी रहेंगे और इन्हें शैंपू के कारण बहुत ज्यादा नुकासन नहीं उठाना पड़ेगा। इसके अलावा आपको अगर आपको डैंड्रप की समस्या है तो, जावेद हबीब का कहना है कि आप पानी में सेब का सिरका मिलाकर हफ्ते में 1 बार बालों में लगाएं।

Related posts

Thomson Air Cooler की नई रेंज लॉन्च, कूलिंग एवं इंटेलिजेंट फीचर्स से लैस!

admin

रिज़र्व बैंक का बड़ा ऐलान! UPI लेनदेन पर लगाया रोक

admin

वजन घटाने के लिए बाबा रामदेव के घरेलू उपाय

admin

Leave a Comment