24.7 C
New York
July 25, 2024
Nation Issue
मनोरंजन

तमिल फिल्‍मों के मशहूर एक्‍टर और डायरेक्‍टर मनोबल का 69 साल की उम्र में निधन

चेन्‍नई

साउथ इंडियन फिल्‍म इंडस्‍ट्री को बुधवार को एक और बड़ा झटका लगा है। कोरियोग्राफर चैतन्‍या की सुसाइड के बाद अब एक्‍टर-डायरेक्‍टर मनोबल के निधन ने फैंस को बड़ा सदमा दिया है। दिग्गज एक्‍टर-डायरेक्‍टर मनोबल ने बुधवार, 3 मई को चेन्नई में अंतिम सांस ली। वह 69 साल के थे। वह पिछले दो हफ्तों से लीवर से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे थे और अपने चेन्‍नई स्‍थ‍ित घर पर ही इलाज करवा रहे थे। तमिल फिल्म उद्योग के लिए यह बड़ा झटका है। मनोबल का अंतिम संस्कार बुधवार को ही चेन्‍नई में किया जाएगा। मनोबल पर्दे पर अपनी कॉमेडी के लिए मशहूर थे। अपने 35 साल के अपने करियर में उन्होंने 900 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

मनोबल अपने पीछे परिवार में पत्नी उषा और बेटा हरीश को छोड़ गए हैं। एक्‍टर-डायरेक्‍टर के निधन से परिवार गहरे सदमे में है। उनके पार्थिव शरीर को चेन्नई के सालिग्रामम में एलवी प्रसाद रोड स्थित उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है।

जीएम कुमार ने दी श्रद्धांजलि
एक्‍टर-डायरेक्‍टर जीएम कुमार ने सोशल मीडिया पर सबसे पहले मनोबल के निधन की खबर दी। उन्होंने इस दुखद समाचार को शेयर करते हुए दिग्‍गज एक्‍टर को श्रद्धांजलि दी है।

1979 में किया था एक्‍ट‍िंग डेब्‍यू
मनोबल ने 1979 में भारतीराजा की 'पुथिया वरपुगल' से अपने एक्‍ट‍िंग करियर की शुरुआत की थी। अपने 35 साल के करियर में उन्‍होंने 900 फिल्‍मों में छोटे-बड़े रोल किए। मनोबल की आखिरी फिल्‍म काजल अग्रवाल की 'घोस्टी' थी।

मनोबल ने 25 फिल्‍में की थीं डायरेक्‍ट
साल 1982 में मनोबल ने 'अगया गंगई' के साथ बतौर डायरेक्‍टर डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने 25 से अध‍िक फिल्‍में भी डायरेक्‍ट की हैं। उनकी कुछ पॉपुलर फिल्‍मों में 'पिल्लई निला', 'ऊर्कावलन', 'एन पुरूषांथान एनक्कु मट्टुमथान', 'करुप्पु वेल्लई', 'मल्लू वेट्टी माइनर' और 'पारमबरियाम' शामिल हैं। मनोबल ने टीवी में भी काम किया और कई शोज को डायरेक्‍ट किया था।

Related posts

‘ये जवानी है दीवानी’ के सीक्वेल में काम करेंगे रणबीर कपूर

admin

हॉलीवुड फिल्म ‘ग्लैडिएटर 2’ के सेट पर गंभीर हादसा हो गया और 10 क्रू मेंबर्स घायल हो गए

admin

OTT से हटेंगे अश्लीलता और हिंसक कॉन्टेंट, चलेगी कैंची सरकार ने की है पहल

admin

Leave a Comment