23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
राजनीति

NCP में अब इस्तीफों की झड़ी, जितेंद्र आव्हाड समेत कई नेताओं ने छोड़े पद

मुंबई

शरद पवार के एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पार्टी में घटनाक्रम तेज है। अब एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र आव्हाड ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जितेंद्र आव्हाड ने शरद पवार के इस्तीफा वापस ना लेने पर अपना पद छोड़ा है। जितेंद्र आव्हाड का कहना है कि वह शरद पवार के बिना पद पर नहीं रहेंगे। पद से इस्तीफा देने के बाद जितेंद्र आव्हाड ने कहा, 'मैंने राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है और शरद पवार को भेजा है। ठाणे एनसीपी के सभी पदाधिकारियों ने भी अपने पद छोड़ दिए हैं। शरद पवार के फैसले के बाद लोग इस्तीफे दे रहे हैं।'

जितेंद्र आव्हाड को शरद पवार के बेहद करीबी और भरोसेमंद नेताओं में गिना जाता है। वह सुप्रिया सुले से भी अच्छे संबंध रखते हैं। माना जा रहा है कि अजित पवार खेमे पर दबाव बनाने के लिए शरद पवार के बाद दूसरे नेताओं के भी इस्तीफों का दांव चला जा रहा है। इस बीच मुंबई के यशवंत राव ऑडिटोरियम में एनसीपी की मीटिंग चल रही है। इस बैठक में सुप्रिया सुले, अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल जैसे नेता मौजूद हैं और शरद पवार के साथ वार्ता चल रही है।

मीटिंग में पहुंचने से पहले अजित पवार ने अध्यक्ष बनने के सवाल पर कहा कि मैं नहीं बनूंगा। उन्होंने कहा कि इस बात का सवाल ही नहीं उठता है। यदि मुझे अध्यक्ष बनने को कहा भी जाएगा तो मैं इससे इनकार कर दूंगा। माना जा रहा है कि अजित पवार खुद अध्यक्ष बनने की बजाय अपने किसी करीब जैसे प्रफुल्ल पटेल को अध्यक्ष बनवा सकते हैं। वह खुद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं।

Related posts

कमल नाथ ने किया जातिगत जनगणना का समर्थन

admin

नतीजों के बीच खरगे ने 6 दिसंबर को बुलाई INDIA गठबंधन की अगली बैठक

admin

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर हैं नाराज? दिमनी विधानसभा ना जाने पर उठ रहे सवाल

admin

Leave a Comment