13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
खेल

चेन्नई की कड़ी चुनौती का सामना करने से पहले राहुल की चोट ने बढ़ाई लखनऊ की चिंता

लखनऊ
 कप्तान लोकेश राहुल और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के चोटिल होने के कारण कमजोर पड़ी लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम को बुधवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से सतर्क रहना होगा जो वापसी करने के लिए बेताब है।

लखनऊ की टीम सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 127 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.5 ओवर में 108 रन पर आउट हो गई थी। राहुल आरसीबी के खिलाफ इस मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी दाहिनी जांघ में चोट लगी है। उनादकट रविवार को नेट्स पर गेंदबाजी करते समय फिसलकर चोटिल हो गए थे।

इन दोनों खिलाड़ियों की चोट की गंभीरता का अभी तक पता नहीं चला है लेकिन राहुल आरसीबी के खिलाफ 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। उन्होंने तीन गेंदों का सामना किया लेकिन वह अपना खाता नहीं खोल पाए थे। उनका चेन्नई के खिलाफ मैच में खेलना संदिग्ध है।

काइल मायर्स, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस और क्रुणाल पंंड्या जैसे खिलाड़ियों ने लखनऊ की तरफ से पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन राहुल पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद रन बनाने के लिए जूझ रहे थे।

पंजाब किंग्स के खिलाफ 28 अप्रैल को खेले गए मैच में लखनऊ की टीम ने जहां शानदार प्रदर्शन करके जीत दर्ज की थी वही सोमवार को आरसीबी के खिलाफ उसकी टीम छोटे लक्ष्य काे भी हासिल नहीं कर पाई थी।

लखनऊ ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पांच विकेट पर 257 रन बनाकर 56 रन से जीत हासिल की थी। उस मैच में मायर्स, आयुष बडोनी, स्टोइनिस, पूरन, नवीन उल हक और यश ठाकुर सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन आरसीबी के खिलाफ उसके सभी खिलाड़ी नाकाम रहे।

लखनऊ की टीम दबाव में बिखर जाती है जो उसकी सबसे बड़ी कमजोरी है। वह अभी नौ मैचों में 10 अंक लेकर आईपीएल अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है लेकिन आरसीबी से मिली हार के कारण उसका मनोबल गिरा होगा।

चेन्नई की टीम राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के हाथों मिली हार के बाद इस मैच में उतरेगी लेकिन उसकी वापसी करने की काबिलियत को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

उसकी इस सत्र में अधिकतर जीत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका अहम रही तथा यदि बुधवार के मैच में राहुल नहीं खेल पाते हैं तो वह इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

चेन्नई की टीम बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे पर काफी निर्भर है जिन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 144.25 की स्ट्राइक रेट से 414 रन बनाए हैं। पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 92 रन बनाए थे लेकिन उनकी टीम 200 रन के अपने स्कोर का बचाव नहीं कर पाई थी।

रुतुराज गायकवाड, रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे किसी भी दिन अच्छी पारियां खेलने में सक्षम है जबकि श्रीलंका के महेश तीक्ष्णा और मथीशा पथिराना गेंदबाजी में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा टीम में जडेजा और मोईन अली जैसे अनुभवी स्पिनर भी हैं।

टीम इस प्रकार हैं:

लखनऊ सुपरजाइंट्स : केएल राहुल (कप्तान), आवेश खान, आयुष बडोनी, क्विंटन डी कॉक, कृष्णप्पा गौतम, अर्पित गुलेरिया, दीपक हुड्डा, प्रेरक मांकड़, काइल मायर्स, अमित मिश्रा, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन, रवि बिश्नोई, डेनियल सैम्स, करण शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, मार्कस स्टोइनिस, स्वप्निल सिंह, जयदेव उनादकट, मनन वोहरा, मार्क वुड, यश ठाकुर, युद्धवीर सिंह।

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी ( कप्तान और विकेटकीपर), आकाश सिंह, मोइन अली, भगत वर्मा, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, तुषार देशपांडे, शिवम दूबे, रुतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हैंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, सिसंडा मगाला, अजय मंडल, मथीशा पथिराना , ड्वेन प्रीटोरियस, अजिंक्य रहाणे, शैक रशीद, अंबाती रायडू, मिचेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, बेन स्टोक्स, महेश तीक्ष्णा।

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

 

Related posts

पीएम नरेंद्र मोदी की वजह से BCCI से छिन गया ब्लू टिक, जानें क्यों हो गया ऐसा

admin

पैरा एशियाई खेल: हैनी ने जेवलिन थ्रो स्पर्धा में भारत के लिए जीता 11वां स्वर्ण

admin

चौथे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड का दबदबा, जुरेल और कुलदीप बने भारतीय टीम के संकटमोचक, भारत का स्कोर 219/7

admin

Leave a Comment