23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
राजनीति

शरद पवार पार्टी दफ्तर पहुंचे, नए अध्यक्ष के नाम पर मंथन जारी

मुंबई

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे का ऐलान कर सबको चौंका दिया। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव भी नहीं लड़ने का फैसला किया है। पवार के इस्तीफे के बाद बुधवार (3 मई, 2023) को मुंबई में अजित पवार के घर NCP विधायकों की अहम बैठक हो रही है। इस बैठक में एनसीपी के वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। वहीं, NCP प्रमुख शरद पवार भी यशवंतराव चव्हाण सेंटर पहुंचे।

कौन होगा NCP का नया अध्यक्ष?
अजित पवार के घर एनसीपी नेताओं की यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब इस बात को लेकर कयास लग रहे हैं कि शरद पवार के इस्तीफे के बाद पार्टी की कमान कौन संभालेगा। मंगलवार को शरद पवार ने एक किताब की लॉन्चिंग के मौके पर अपने इस्तीफे का ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि एनसीपी सदस्यों की एक कमेटी बनाई जाएगी, जो अगले अध्यक्ष का चुनाव करेगी। सूत्रों के अनुसार, शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले, भतीजे अजित पवार और एनसीपी नेता जयंत पाटिल पार्टी अध्यक्ष की रेस में शामिल हैं।

वहीं, शरद पवार के इस्तीफे का एनसीपी कार्यकर्ता जमकर विरोध कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा पवार से उनके फैसले पर पुनर्विचार करने की भी मांग की जा रही है।

कल एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा था कि साहब अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने दो-तीन दिन का समय मांगा है।कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन शांत न होता देखकर शरद पवार ने एक संदेश उनके साथ साझा किया।

उस संदेश में पवार ने कहा कि मैंने एक फैसला लिया, लेकिन आप सभी की वजह से मैं इस बारे में एक बार फिर सोचने वाला हूं। मुझे दो से तीन दिनों का वक्त चाहिए, कार्यकर्ता अपने घर जाएं। जो इस्तीफे भी हो रहे हैं, वो तुरंत रुकने चाहिए।

शरद पवार के इस्तीफे के बाद एनसीपी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए एक कमेटी बनाई गई है। इसमें प्रफुल्ल पटेल, सुनील तडकारे, केके शर्मा, पीसी चाको, अजित पवार, जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले, छगन भुजबल, दिलीप पाटिल, अनिल देशमुख, राजेश टोपे, जितेंद्र अह्वाद, हसन मुशरिफ, धनंजय मुंडे, जयदेव गायकवाड़ का नाम शामिल है। एनसीपी अध्यक्ष पद पर फैसला लेने के लिए बनी कमेटी जल्द ही मुंबई के यशवंतराव चव्हाण सेंटर में बैठक करेगी।

Related posts

कर्नाटक में कितना चला योगी का ‘बुलडोजर’? हिमंत बिस्वा सरमा बने हिंदुत्व के बड़े आईकॉन

admin

मोदी ने जामनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा-कुप्रचार से शुरू हुई कांग्रेस की राजनीति, आज कुंठा से घिर चुकी

admin

विधानसभा चुनावों में मुस्लिम नेताओं को टिकट देने से बच रहीं पार्टियां!

admin

Leave a Comment