23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
राजनीति

सिसोदिया को सता रही बीमार पत्नी की चिंता, अदालत से मांगी जमानत

नईदिल्ली

दिल्ली के चर्चित आबकारी नीति घोटाले में जेल में बंद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को अपनी पत्नी की स्वास्थ्य की चिंता सता रही है। मनीष सिसोदिया ने अब दिल्ली हाईकोर्ट का रूख किया है। दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी पत्नी की खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उन्होंने अदालत से उन्हें अंतरिम बेल देने की गुहार लगाई है। इस मामले में अदालत ने सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को इसी साल 23 फरवरी को एक लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। उसके बाद से ही वो लगातार जेल में बंद हैं।

जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा ने इस मामले में सीबीआई से गुरुवार तक रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है। सिसोदिया के वकील ने अदालत में कहा कि आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता की बीमार पत्नी पर जल्द ध्यान दिये जाने की जरूरत है, इसलिए उन्होंने अदालत से गुहार लगाई है कि सिसोदिया को अंतरिम जमानत दी जाए। सीबीआई के वकील ने अदालत में कहा कि हो सकता है कि गुरुवार को रिपोर्ट दे पाना संभव ना हो। इसपर अदालत ने जांच एजेंसी से कहा कि वो कोशिश करे कि गुरुवार तक रिपोर्ट फाइल कर दी जाए ताकि सिसोदिया के रेगुलर जमानत याचिका के साथ ही इसपर सुनवाई हो सके।

अभी कुछ ही दिनों पहले खबर आई थी कि मनीष सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है जिसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दरअसल मनीष सिसोदिया की पत्नी लंबे अरसे से Multiple Sclerosis नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। बताया जाता है कि इस बीमारी में मरीज के दिमाग का शरीर से कंट्रोल घटता चला जाता है।

सिसोदिया की पत्नी की तबीयत खराब होने की बात सामन आने के बाद अरविंद केजरीवाल उनसे मिलने के लिए अस्पताल भी गए थे। इस मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था, 'अभी सीमा भाभी (मनीष जी की पत्नी) से अस्पताल में मिलकर आ रहा हूँ। कल से वो अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें multiple sclerosis बीमारी है। बहुत ही गंदी बीमारी है। उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूँ।'

Related posts

जयराम रमेश ने पटना स्थिति सदाकत आश्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उन्होंने कहा- जनादेश इंडिया अलायंस के साथ

admin

पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस नेता मेरा सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं, मैं डरने वाला नहीं

admin

जमकर बरसे मंत्री अश्विनी वैष्णव- नेता बन गए हैं रघुराम राजन, किसी की ओर से कर रहे पीछे से वार

admin

Leave a Comment