13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

विश्व कार्टूनिस्ट दिवस पर दो दिवसीय आयोजन 5 से

रायपुर

5 मई को विश्व कार्टूनिस्ट दिवस के अवसर पर देश की एकमात्र कार्टून पत्रिका कार्टून वॉच राजधानी रायपुर में दो दिवसीय आयोजन करने जा रही है. कार्टून वॉच के सम्पादक त्रयम्बक शर्मा ने बताया कि यह आयोजन 5 एवं 6 मई को रायपुर के संस्कृति विभाग के आडिटोरियम और कला दीर्घा में होगा. श्री शर्मा ने बताया कि यह आयोजन संस्कृति विभाग और पर्यटन मंडल के सहयोग से किया जा रहा है.

इस आयोजन में दो दिवसीय कार्टून प्रदर्शनी लगाई जायेगी जिसका उद्घाटन 5 मई 2023 की शाम 6 बजे किया जायेगा और यह प्रदर्शनी रात 9 बजे तक चलेगी. प्रदर्शनी दूसरे दिन 6 मई को सुबह 11 से 2 बजे तक और शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक दर्शकों के लिये खुली रहेगी. इस प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री सहित अनेक गणमान्य लोगों के कार्टून प्रदर्शित किये जायेंगे. इस मौके पर सांस्कृति धरोहर और पर्यटन स्थलों को स्वच्छ रखें विषय पर आयोजित अखिल भारतीय कार्टून प्रतियोगित के पुरस्कृत कार्टून भी प्रदर्शित किये जायेंगे.

कार्यशाला और लाइव कार्टून मेकिंग का कार्यक्रम दूसरे दिन 6 मई को संध्या 4 बजे से महंत घासीदास म्यूजियम के आॅडिटोरियम में आयोजित होगा. कार्यशाला पुणे के कार्टूनिस्ट शुभम जिन्दे और रायपुर के सागर कुमार लेंगे. कार्यशाला के उपरांत लाइव कैरीकेचर बनाया जायेगा. उल्लेखनीय है कि पुणे के कार्टूनिस्ट शुभम जिन्दे पांच मिनट में किसी का भी कार्टून बना देते हैं और वे दोनों दिन कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. यदि आपको अपना कार्टून बनवाना हो तो इस मौके का लाभ उठाइये और 5 और 6 की शाम पहुंचें संस्कृति विभाग परिसर.

Related posts

विधानसभा चुनाव संबंधी बैठक में शामिल हुई कलेक्टर डॉ सिद्दीकी

admin

प्रजातंत्र के तीनों स्तंभों का भार आज चौथे स्तंभ मीडिया के कंधों पर आन पड़ा है : त्रिपाठी

admin

हैवानियत!: घर में घुसकर 20 साल के युवक ने 70 साल की महिला को बनाया हवस का शिकार, पीड़िता बोली- घर में थी अकेली

admin

Leave a Comment