24.7 C
New York
July 25, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

CG में 24 घंटे में कोरोना के 160 नए मरीज मिले, दो ने तोड़ा दम, पॉजिटिविटी दर घटकर 3.91 प्रतिशत हुई

रायपुर

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम होने लगा है। स्वास्थ्य विभाग के राज्य कन्ट्रोल एंड कमांड सेंटर द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में बीते 24 घंटों में 4097 सैम्पलों की जांच हुई, जिनमें 160 नए मरीज मिले हैं।

प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 3.91 प्रतिशत है। बीते 24 घंटे में कोरोना से दो लोगों की मौत भी हो गई है। दोनों ने को-मॉर्बिडिटी की वजह से दम तोड़ा है। जिनमें से एक रायपुर और दूसरा धमतरी जिले का रहने वाला था।

प्रदेश के 21 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित

देश में सबसे ज्यादा 29 मरीज बलौदाबाजार जिले से मिले हैं। कांकेर से मरीजों की संख्या 19 है। रायपुर से 17, सरगुजा से भी 17 मरीज मिले हैं । दुर्ग जिले में संक्रमितों की संख्या 15 है। इसी तरह सूरजपुर जिले में 8 मरीज मिले हैं।

रायगढ़ से भी 8, बालोद जिले से 6 मरीज मिले हैं। धमतरी से 6 मरीज, बिलासपुर से 5, महासमुंद से 5 और जांजगीर चांपा से भी 5 मरीजों की पुष्टि हुई है। बलरामपुर से 4, राजनंदगांव से 3, जशपुर से 3, नारायणपुर से 2, दंतेवाड़ा से 2, बेमेतरा से 2, कोरबा से भी 2,कोरिया से 1 और गरियाबंद से भी 1 मरीज की पुष्टि हुई है।

अब भी सतर्क रहने की जरूरत

प्रदेश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। बीते महीने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।

 

Related posts

छत्तीसगढ़-बलरामपुर-रामनुजगंज के नेता होंगे पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल, विदेशी मेहमान बनाएंगे समारोह को यादगार

admin

आरंग में आयोजित रोजगार मेला में केन्द्रीय सेवाओं में 75 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र

admin

ठंडार गौठान में खुला रोजगार का नया द्वार, महिला समूहों ने वर्मी-कम्पोस्ट, मछली पालन और बाड़ी से कमाए 6.95 लाख

admin

Leave a Comment