24.7 C
New York
July 25, 2024
Nation Issue
विदेश

एक और महिला ने ट्रंप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया

न्यूयॉर्क
 अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक और महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। जेसिका लीड्स (81) ने न्यूय़ॉर्क में ज्यूरी के सामने अपनी गवाही में कहा है कि ट्रंप ने 1970 के दशक के अंत में एक विमान में उनके साथ अश्लील हरकत की थी।

लीड्स ने ई. जीन कैरल्स नाम की एक महिला की ओर से ट्रंप के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में दर्ज कराए गए मुकदमे की सुनवाई के दौरान यह गवाही दी। कैरल्स ने दावा किया था कि पूर्व राष्ट्रपति ने मैनहैट्टन के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में उनके साथ यौन दुर्व्यवहार किया था।

इस बीच, ट्रंप के वकील ने ज्यूरी को बताया कि पूर्व राष्ट्रपति ने मामले से जुड़े कुछ बड़े सवालों के जवाब देने का फैसला किया है। उन्होंने एक हलफनामे के जरिये अपना पक्ष रखा है, जिसके अंश ज्यूरी के सामने सुनाए जा सकते हैं।

उत्तर कैरोलाइना निवासी लीड्स ने ज्यूरी के सामने दी गई गवाही में कहा कि वह और ट्रंप न्यूयॉर्कि सिटी जा रहे एक विमान में अगल-बगल की सीट पर बैठे थे, तभी ट्रंप ने उनका स्तन पकड़ लिया और उनकी स्कर्ट के अंदर हाथ डालने लगे।

लीड्स के मुताबिक, इसके कुछ ही सेकेंड बाद उन्होंने यह कहते हुए खुद को ट्रंप के चंगुल से छुड़ाया कि ‘उन्हें इसकी जरूरत नहीं है’ और फिर वह पीछे की सीट पर जा बैठीं। उन्होंने कहा, “कोई बातचीत नहीं हुई थी। यह एकदम आश्चर्यजनक था।”

उन्होंने आरोप लगाया, “ट्रंप मेरा चुंबन लेने, अपनी तरफ खींचने की कोशिश कर रहे थे। वह और भी अश्लील हरकतें कर रहे थे। ऐसा लग रहा था, मानो उनके पास असंख्य हाथों की ताकत है। ऐसा लग रहा था, मानो हम दोनों के बीच संघर्ष हो रहा हो।” मामले में एक अन्य महिला के भी ट्रंप के खिलाफ गवाही देने की संभावना है।

हालांकि, ट्रंप ने अलग-अलग महिलाओं द्वारा खुद पर लगाए गए यौन उत्पीड़न और यौन दुर्व्यवहार के आरोपों को लगातार खारिज किया है। उनका दावा है कि ये आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और उनकी छवि खराब करने की साजिश हैं, ताकि वह व्हाइट हाउस की दौड़ में न शामिल हो पाएं।

 

Related posts

पहली बार यूट्यूब पर मंगल ग्रह से हुआ सीधा प्रसारण, दिखी लाल ग्रह की अनदेखी झलक

admin

पाकिस्तान सरकार पर कर्ज 58.6 लाख करोड़ रुपये पहुंचा, चुकाने में निकल जाएगा दम

admin

उ.कोरिया ने तीसरे प्रयास में जासूसी उपग्रह को कक्षा में स्थापित करने का दावा किया

admin

Leave a Comment