23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
Uncategorized

पांच लाख के इनामी नक्सली रामबाबू को बिहार एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

-जोनल कमांडर रामबाबू पासवान भी गिरफ्तार

पटना
 बिहार स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने प्रदेश में 40 से अधिक नक्सल कांडों का वांछित एवं बिहार सरकार का पांच लाख रुपये का इनामी माओवादी रामबाबु राम उर्फ राजन (रीजनल कमेटी सदस्य) एवं उसके दस्ता का जोनल कमांडर रामबाबु पासवान उर्फ धीरज को गिरफ्तार किया है।

बिहार सरकार ने रामबाबू राम पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। एसटीएफ की टीम ने सारण और मुजफ्फरपुर जिले के बीच गंडक नदी के दियारा इलाके में बड़ा ऑपरेशन चलाकर उसको और संगठन के जोनल कमांडर रामबाबू पासवान उर्फ धीरज को गिरफ्तार किया। दोनों नक्सलियों के पकड़े जाने की पुष्टि गुरुवार को बिहार एसटीएफ ने की है। दियारा इलाके में अब भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

उल्लेखनीय है कि रामबाबू राम प्रतिबंधित नक्सल संगठन भाकपा का सक्रिय सदस्य है और पश्चिमी जोनल कमेटी का सचिव है। नक्सली रामबाबू राम पूर्वी चंपारण के मधुबन में एक्टिव रहा है। रामबाबू राम का आपराधिक इतिहास 22 साल से अधिक पुराना है। साल 2019 में इसने चकरबंधा में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के एक सब इंस्पेक्टर की हत्या कर दी थी। इस कुख्यात नक्सली के ऊपर 40 से अधिक केस दर्ज है। अब इससे पूछताछ होगी। पकड़ने के बाद उसके संगठन और उससे जुड़े नक्सलियों के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है।

 

Related posts

This couple Quit Their Jobs To Travel The World In A Customized Bus

admin

आज शाम 5 बजे तक अपनी बीमार पत्नी के पास रहेंगे आप नेता मनीष सिसोदिया, कल कोर्ट ने दी थी अंतरिम जमानत

admin

दिल्ली में अगले 3 दिन तक कूल-कूल रहेगा मौसम, बूंदाबांदी और तेज हवाएं चलने का अनुमान

admin

Leave a Comment