23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

बारात से लौट रहे बोलेरो की ट्रक से भिड़ंत, 11 लोगों की मौत

 धमतरी .

छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले के धमतरी-कांकेर नेशनल हाइवे-30 पर तेज रफ्तार ट्रक और बोलेरो में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में बारात से लौट रहे बोलेरो सवार 11 लोगों की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल छह माह की बच्ची को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया, लेकिन बीच रास्ते में मासूम ने भी दम तोड़ दिया। हादसा बुधवार रात साढ़े दस बजे बालोद जिले के जगतरा से तीन किलोमीटर पहले हुआ। बोलेरो में 11 लोग सवार थे। मृतकों में चार पुरुष, पांच महिला और एक बच्चा शामिल है। मृतक धमतरी जिले के सोरम- भटगांव के निवासी है। इस घटना से शादी का जश्न मातम में बदल गया।

मृतकों में चार पुरुष, पांच महिलाएं और दो बच्‍चे

पुरूर थाना प्रभारी अरुण कुमार साहू ने बताया कि बुधवार को सोरम-भटगांव से बोलेरो में सवार होकर 11 लोग बारात में ग्राम मारकाटोला गए थे। वहां से रात में वापस घर लौट रहे थे। बोलेरा को केशव साहू चला रहा था। साहू परिवार में ही शादी थी। धमतरी-कांकेर नेशनल हाइवे पर जगतरा से तीन किलोमीटर पहले कांकेर की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक और बोलेरा में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में बोलेरो में सवार दस लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इनमें नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, एक बच्चे ने धमतरी के निजी अस्पताल में दम तोड़ा। इस भीषण हादसे के बाद किसी का सिर तो किसी का हाथ शरीर से अलग हो गया था।

राहगीरों और लोगों की मदद से बोलेरो वाहन में दबे लोगों को बाहर निकाला गया। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल छह माह की बच्ची को उपचार के लिए रायपुर भेजा, लेकिन बीच रास्‍ते में उसकी मौत हो गई। संजीवनी और पुलिस वाहन की मदद से सभी के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुरुर के चीरघर में रखा गया है। रात अधिक होने के कारण फिलहाल शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देर रात किया ट्वीट

अभी अभी सूचना मिली है कि बालोद के पुरूर और चारमा के बीच बालोदगहन के पास शादी कार्यक्रम में जा रही बोलेरो और ट्रक के बीच भिड़ंत में 10 लोगों की मृत्यु हो गई है एवं एक बच्ची की स्थिति गंभीर है। ईश्वर दुर्घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति एवं उनके परिवारजनों को हिम्मत दे। घायल बच्ची के स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

छत्तीसगढ़ में बड़े सड़क हादसे

23 फरवरी, 2023 : बलौदा बाजार जिले में ट्रक और पिकअप की टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई थी। सभी एक ही परिवार के थे। मृतकों में चार बच्चे भी थे।

9 फरवरी, 2023 : कांकेर जिले के कोरर में ट्रक से आटो की भिड़त हो गई थी। इसमें सात बच्चों की मौत हो गई थी। सभी बच्चों की उम्र 5 से 8 साल के बीच थी।

    अभी अभी सूचना मिली है कि बालोद के पुरूर और चारमा के बीच बालोदगहन के पास शादी कार्यक्रम में जा रही बोलेरो और ट्रक के बीच भिड़ंत में 10 लोगों की मृत्यु हो गई है एवं एक बच्ची की स्थिति गंभीर है।

Related posts

कटघोरा वनमंडल में हाथी के बच्चे की हुई मौत

admin

विजय बूथ अभियान.. मुख्यमंत्री साय ने कई घरों में भाजपा का झंडा लगाया

admin

तनाव से बचने के लिए मन को अपना दोस्त बना लें : शक्तिराज सिंह

admin

Leave a Comment