23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
भोपाल मध्य प्रदेश

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश ने शैडो एरिया के संबंध में ली बैठक

15 दिन के भीतर जानकारी उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

भोपाल

विधानसभा निर्वाचन 2023

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश अनुपम राजन ने विधानसभा निर्वाचन-2023 की तैयारी के संबंध में मोबाइल नेटवर्क कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ निर्वाचन सदन में बैठक की। उन्होंने समस्त मतदान केंद्रों में मोबाइल नेटवर्क की उपलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की। राजन ने शैडो एरिया के संबंध में मोबाइल नेटवर्क कंपनी के प्रतिनिधियों को 15 दिन के भीतर जानकारी उपलब्ध कराने और जिन मतदान केंद्रों पर नेटवर्क नहीं रहता है, उन्हें चिन्हित करने के निर्देश दिए है।

मोबाइल नेटवर्क कम्पनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि प्रदेश में एयरटेल के 41 हजार 370 गाँव में नेटवर्क, जियो के 51 हजार 850 गाँव में नेटवर्क, वोडाफोन के 40 हजार 374 गाँव में नेटवर्क है। विगत विधानसभा निर्वाचन 2018 के दौरान 718 मतदान केंद्र शैडो एरिया में थे। प्रत्येक मतदान केंद्र/गाँव के अक्षांश और देशांतर (Latitude and Longitude) की जानकारी संबंधित टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर को दी जा रही है।

शैडो एरिया (बिना नेटवर्क वाले मतदान केंद्र) संबंधी बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार कौल, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बसंत कुर्रे, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी प्रमोद शुक्ला, दूरसंचार संचालक मनीष राठौर सहित बीएसएनएल, जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया मोबाइल नेटवर्क कंपनी के प्रतिनिधि शामिल हुए।

 

Related posts

पांचवीं व आठवीं के 24 लाख विद्यार्थियों की अंकसूची अब तक तैयार नहीं पाया बोर्ड

admin

आतंकियों से मुठभेड़ में सागर के सैनिक राजेश यादव बलिदान

admin

कलेक्टर विकास मिश्रा ने नगर परिषद शहपुरा में अधिकारियों की बैठक ली

admin

Leave a Comment