23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

दंतेवाड़ा-कतियाररास बायपास सड़क आज से 15 मई तक रहेगा बंद

दंतेवाड़ा

जिला मुख्यालय के कतियाररास से होकर गुजरने वाली बायपास सड़क पर आवाजाही 5 से 15 मई तक बंद रखी जाएगी। इससे बायपास मार्ग के अलावा फरसपाल-दंतेवाड़ा की तरफ आने-जाने वाला यातायात भी प्रभावित रहेगा। इस अवधि में भारी वाहनों की आवाजाही का वैकल्पिक रूट दंतेवाड़ा शहर के भीतर स्टेट बैंक चौक से जिला अस्पताल मार्ग होते हुए तय किया गया है। इस दौरान भारी वाहनों की आवाजाही की अलग-अलग समयावधि भी तय की गई है। इसके मुताबिक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक, दोपहर 12 बजे से दोपहर 1.30 बजे, दोपहर 03 बजे से शाम 4.30 बजे तक भारी वाहनों की आवाजाही शहर के भीतर से होगी।

5 मई से 15 मई तक इस तय समय में कतियाररास में वर्तमान अंडरब्रिज की जर्जर व खतरनाक हो चुकी एप्रोच सड़क की मरम्मत की जाएगी। यह चौथी बार है, कि जब इस सड़क कम मरम्मत का काम रेल्वे की तरफ से किया जा रहा है। इसके अलावा रेल्वे लाइन दोहरीकरण के लिए बिछाई जा रही दूसरी लाइन पर भी अंडरब्रिज के बॉक्स इसी समय में स्थापित कर दिए जाएंगे। कांक्रीट के ये मजबूत बॉक्स पास में ही तैयार किए जा चुके हैं। इन्हें क्रेन की मदद से उठाकर नई लाइन पर लगा दिया जाएगा। चूंकि अभी यह रेल्वे लाइन चालू नहीं हुई है, लिहाजा रेल यातायात रोकने या मेगा ब्लॉक लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

डीएसपी ट्रैफिक कृष्ण कुमार चंद्राकर ने बताया कि इस निर्धारित टाइम टेबल का पालन भारी वाहन चालकों को करना होगा। यातायात पुलिस व जिला प्रशासन ने इस बारे में सूचना जारी कर दी है।

Related posts

CG के 7 जिलों से होकर गुजरेगी कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा

admin

भूपेश अब राम नाम से वैतरणी पार करना चाहते हैं -रमन

admin

चिंतामणि महाराज ने मंत्रोच्चार, शंख व डमरू की ध्वनि के साथ दाखिल किया नामांकन

admin

Leave a Comment