18.6 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
जबलपुर मध्य प्रदेश

3 जुलाई तक चलेगी जबलपुर-कोयंबटूर वीकली स्पेशल ट्रेन

जबलपुर

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने जबलपुर-कोयंबटूर एक्सप्रेस वीकली स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि को एक बार फिर बढा दिया है.इस स्पेशल रेलगाड़ी के विस्तारित होने पर पश्चिम-मध्य रेल के जबलपुर, नरसिंहपुर, गाडरवारा, पिपरिया, इटारसी और हरदा स्टेशन के यात्रियों को लाभ मिलेगा.रेलयात्री किसी भी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केन्द्र या ऑनलाइन आईआरसीटीसी की वेबसाईट से विस्तारित अवधि के आरक्षण की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा इसी महीने में तीन दिन के लिए जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रा मार्ग में परिवर्तन किया गया है. ऐसा दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल में  11 मई से 13 मई तक पॉवर और ट्रैफिक ब्लॉक लेने की वजह से किया गया है.

पहले कब तक चलनी थी जबलपुर-कोयंबटूर एक्सप्रेस वीकली स्पेशल ट्रेन

पश्चिम मध्य रेल मुख्यालय की ओर से बताया गया है कि गाड़ी संख्या 02198 जबलपुर-कोयंबटूर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को 30 जून 2023 तक चलती रहेगी. इसी तरह वापसी में गाड़ी संख्या 02197 कोयंबटूर-जबलपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक सोमवार को 03 जुलाई 2023 तक चलती रहेगी.

यहां बता दें कि इससे पूर्व गाड़ी संख्या 02198 जबलपुर-कोयंबटूर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि 2 जून 2023 तक निश्चित थी.गाड़ी संख्या 02197 कोयंबटूर-जबलपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि 5 जून 2023 तक के लिए शेड्यूल थी.

हमसफर एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित
         
रेल प्रशासन द्वारा दक्षिण पूर्व रेलवे,चक्रधरपुर मंडल पर 11 मई से 13 मई तक पॉवर और ट्रैफिक ब्लॉक लिया जा रहा है.इस वजह से पश्चिम मध्य रेल से प्रारम्भ होने वाली जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया है.गाड़ी संख्या 20827 जबलपुर- संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस 11 मई को अपने प्रारंभिक स्टेशन जबलपुर से अपने निर्धारित मार्ग के बजाय परिवर्तित मार्ग वाया राउरकेला-हटिया-मुरी-टाटा होते हुए गंतव्य को जाएगी अर्थात चक्रधरपुर स्टेशन नहीं जाएगी.

Related posts

उज्जैन में जटाधारी शिव के रूप में सजे भगवान महाकाल, मंदिर की व्यवस्थाओं में हुआ बदलाव

admin

मोहनगढ़ में अनियंत्रित पिकअप वाहन पलटा, ड्राइवर सुरक्षित

admin

इटली की यात्री से धोखा, ग्वालियर के युवक से ट्रेन में फ्रेंडशिप, खजुराहो में 100 यूरो लेकर भागा

admin

Leave a Comment