13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

विधायक बेमेतरा व कलेक्टर ने किया बेरला नगरीय क्षेत्र का भ्रमण, जल निकासी व्यवस्था सुधारने दिए निर्देश

बेमेतरा

विधायक बेमेतरा श्री आशीष कुमार छाबड़ा एवं कलेक्टर श्री पदुम सिंह एल्मा ने आज सवेरे नगर पंचायत बेरला का भ्रमण कर नगरीय क्षेत्र और विभिन्न निर्माण कार्यों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। नगरीय भ्रमण के दौरान जिलाधीश ने सर्वप्रथम पुराने पुलिस थाना भवन को पुलिस विभाग से लेकर नगर पंचायत बेरला को सौंप कर उस स्थान पर व्यवसायिक परिसर एवं बाजार लगाने के निर्देश दिए। तत्पश्चात पुराने गौठान में स्थित सामुदायिक मंच के आस-पास भी काम्प्लेक्स निर्माण करने की कार्य योजना बनाकर व्यवसायिक परिसर के रुप में निर्माण करने को कहा।

विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय बेरला के सामने वाले कृषि विभाग के जर्जर भवन और जनपद पंचायत भवन का भी जीर्णाद्धार कर व्यवस्थित रुप से कार्यालय संचालन करने को कहा। नगर पंचायत बेरला के पुष्पवाटिका और कृष्णकुंज का क्षेत्रफल बढ़ाकर पौधारोपण कर उसकी नियमित देखरेख करने, पानी की व्यवस्था करने और अतिरिक्त बैठक व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। पुष्पवाटिका के बाजू में प्रतिबुधवार को सब्जी बाजार लगाने को कहा। कृष्णकुंज के पौधों एवं दीवार में रंग-रोगन करने के दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष रासबिहारी कुर्रे, उपाध्यक्ष नगर पंचायत भारतभूषण साहू,  अनुविभागीय अधिकारी (रा.) बेरला युगल किशोर उर्वशा, तहसीलदार बेरला, एसडीओ लो.नि.वि., बेरला थाना प्रभारी, राजेश दुबे सहित पार्षदगण एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने नगरीय क्षेत्र भ्रमण के दौरान नगर में साफ-सफाई रखने और निर्माण कार्यां को गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करने को कहा। नगरीय क्षेत्र में जल निकासी व्यवस्था सुधारने को कहा और नगरीय क्षेत्र में लगने वाले साप्ताहिक बाजार क्षेत्र में वाहन पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अलावा नगरीय क्षेत्र में बेहतर क्रियान्वयन के लिए स्ट्रीट लाइट में रोशनी को लेकर सुझाव दिए। नगर में बने डिवाइडर की डेंटिंग-पेंटिंग एवं टूट-फूट का निर्माण कार्य करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए।

विधायक एवं कलेक्टर ने बेरला के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण
बेरला के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण के दौरान केंद्र में उचित साफ-सफाई नहीं होने और अव्यवस्था को देखते हुए नाराजगी जाहिर की तथा संबंधित बीएमओ को उचित व्यवस्था करने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में विधायक एवं कलेक्टर ने ओपीडी कक्ष, महिला-पुरुष मरीज वार्ड, शिशु वार्ड और पोषण पुनर्वास केंद्र, आई वार्ड, आइसोलेशन वार्ड, ब्लड बैंक सहित विभिन्न कक्षों का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने वार्डों में भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनका हालचाल भी पूछा। मरीजों से इलाज एवं दवाइयां आदि की समुचित उपलब्धता के साथ-साथ शौचालयों की सफाई के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि भवन के छत में दरार होने की वजह से पानी का रिसाव हो रहा है उसको लोक निर्माण विभाग से समन्वय कर शीघ्र मरम्मत कराएं।

विधायक एवं कलेक्टर ने नगरीय भ्रमण के दौरान ग्रामीणों से की चर्चा
बेरला विकासखण्ड के विश्राम गृह में विधायक श्री छाबड़ एवं कलेक्टर श्री एल्मा ने नगरीय क्षेत्र के गांवों से आए ग्रामीणों से उनकी समस्याओं और जरुरतों के संबंध में चर्चा की और उनकी समस्याओं को शीघ्र निराकरण करने नगर पंचायत एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को शख्त निर्देश दिए। इस दौरान उन्होने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रस्तावित हसदा आगमन के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की।

Related posts

नक्सलियों ने बालाघाट में अब अंग्रेजी में भी लगाए बैनर, जानिए क्या है पूरा मामला

admin

पंडित प्रदीप मिश्रा कल से कोडिया में करेंगे कथा, ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्ट किया

admin

संभागस्तरीय युवा भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने पीएससी द्वारा लिये गये निर्णयों की दी जानकारी

admin

Leave a Comment