24.7 C
New York
July 25, 2024
Nation Issue
खेल

ODI में नंबर-1 टीम बनने के करीब PAK, NZ के खिलाफ लगाई जीत की हैट्रिक

नई दिल्ली

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बुधवार रात न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 26 रनों से धूल चटाते हुए जीत की हैट्रिक लगाई। इसी के साथ पाकिस्तान ने 5 मैचों की इस सीरीज पर 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर अपना कब्जा जमा लिया है। अब बाबर आजम एंड कंपनी की नजरें नंबर-1 वनडे टीम बनने पर है। अगर पाकिस्तान न्यूजीलैंड को अगला वनडे हराता है तो वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बराबर 113 रेटिंग पर पहुंच जाएगा और आसीसी ओडीआई रैंकिंग में पहला पायदान हासिल कर लेगा। अगर पाकिस्तान को नंबर-1 के पायदान पर बना रहना है तो उन्होंने न्यूजीलैंड का इस सीरीज में 5-0 से सूपड़ा साफ करना होगा।

 

ताजा आईसीसी रैंकिंग की बात करें तो, ऑस्ट्रेलिया और भारत 113-113 रेटिंग्स के साथ टॉप-2 में बना हुआ है। वहीं पाकिस्तान 112 रेटिंग्स के साथ तीसरे पायदान पर है। अगर बाबर आजम की टीम चौथा वनडे भी जीतने में सफल रहती है तो उनके भी 113 रेटिंग्स हो जाएंगे। वहीं अगर पाकिस्तान 5वां वनडे जीतता है तो वह 115 रेटिंग्स के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ देगा। वहीं न्यूजीलैंड की एक हार पाकिस्तान को वापस 112 की रेटिंग्स के साथ तीसरे पायदान पर खिसका सकती है।

कैसा रहा पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड तीसरा वनडे?

कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। पाकिस्तान ने इमाम उल हक (90) और बाबर आजम (54) के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 50 ओवर में बोर्ड पर 6 विकेट के नुकसान पर 287 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 5 गेंदें रहते 261 रनों पर ही ढेर हो गई। मेजबानों के लिए शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और मोहम्मद वसीम जूनियर ने 2-2 विकेट चटकाए। इमाम उल हक को उनकी लाजवाब पारी के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

सीरीज का चौथा मुकाबला इसी मैदान पर 5 मई शुक्रवार को खेला जाएगा।

 

Related posts

जिम्बाब्वे दौरा खत्म, भारत की अगली सीरीज SL से; नोट कर लीजिए डेट और टाइमिंग

admin

टीम इंडिया का टेस्ट क्रिकेट में पहली बार हुआ ये हाल, अंपायर्स कॉल भारत के लिए बनी काल

admin

कमिंस पारंपरिक टेस्ट कप्तान की तरह, स्टोक्स हर गेंद पर कुछ करने की कोशिश करता है: पोटिंग

admin

Leave a Comment