24.7 C
New York
July 24, 2024
Nation Issue
ग्वालियर मध्य प्रदेश

मुरैना में एक ही परिवार के 6 लोगों की गोली मारकर हत्या

मुरैना

एमपी के मुरैना जिले के लेपा गांव में पुरानी रंजिश के चलते 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। दो परिवारों के बीच कई सालों से पुरानी रंजिश चली आ रही थी। हत्याकांड का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है।

मुरैना के सिहौंनिया थाना क्षेत्र के तहत लेपा गांव में जमीन के विवाद में दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया। संघर्ष के दौरान दोनों गुटों के लोगों ने लाठियों से हमला किया और बंदूकों से फायरिंग की। फायरिंग में चार से पांच लोगों के मरने व आधा दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। घटना की सूचना मिलते ही सिंहौनिया सहित आसपास के थानों से भी पुलिस बल लेपा गांव भेजा गया है। घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। खबर लिखे जाने तक घटनाक्रम की अधिक जानकारी नहीं मिली थी और मौके पर पुलिस भी नहीं पहुंची थी। घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति बताई जाती है। मृतकों के शवोंं को भी पोस्टमार्टम के लिए मर्चुरी में रखवाया गया है। केस दर्ज कर लिया गया है। गांव में पुलिसबल की तैनाती की गई है।

यह था मामला
लेपा गांव के रंजीत तोमर व राधे तोमर के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। 2014 में दोनों पक्षों के बीच में विवाद हुआ और रंजीत तोमर के पक्ष ने राधे तोमर के परिवार के दो तीन लोगों की हत्या कर दी थी। इसके बाद से राधे तोमर का परिवार गांव छोड़कर चला गया था। कुछ दिन पहले ही वह गांव में लौटा तो बदला लेने की नीयत से हमला किया।

कुछ दिन पहले ही परिवार ने की थी गांव में वापसी
बताया जाता है कि राधे पक्ष का परिवार 2014 के बाद गांव छोड़कर चला गया था। लेकिन अभी कुछ दिन पहले ही गांव में आया था। बताया जाता है कि यह परिवार पुराने विवाद का बदला लेने के लिए गांव में आया था। आज तक रणनीति बनाता रहा और शुक्रवार सुबह रंजीत के परिवार पर हमला कर दिया।

सभी मृतक रंजीत तोमर पक्ष के
लेपा गांव में जमीन विवाद के दौरान जिन लोगों की मौत हुई है उनमें तीन पुरुष व दो महिलाएं बताई गई हैं और एक महिला की हालत खराब बताई जा रही है। सभी मृतक रंजीत तोमर पक्ष के हैं। ग्रामीणों के मुताबिक पांच लोगों की मौत हुई है। जबकि पुलिस के मुताबिक तीन लोगों की मौत होना बताया जा रहा है। विवाद में जिन लोगों के मरने की सूचना है उनमें रंजीत के परिवार के गजेंद्र तोमर, उनका बेटा संजू तोमर व फुंदी तोमर के मरने की सूचना है। साथ ही महिलाओं मे फुंदी व संजू की पत्नियों की हालत नाजुक है। साथ ही जो तीन घायल है। उनमें वीरेंद्र तोमर, विनय तोमर व विनय की पत्नी है।

Related posts

मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश पर सतपुड़ा भवन में अग्नि दुर्घटना की जाँच के लिये उच्च स्तरीय समिति गठित

admin

प्रदेश में 3.42 लाख मीट्रिक टन मत्स्योत्पादन का लक्ष्य किया गया हासिल

admin

कोशिश करने वालों की कभी हार नही होती

admin

Leave a Comment