23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
विदेश

PM नरेन्द्र मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी में ऑस्ट्रेलियाई अप्रवासी भारतीय

-मोदी 23 मई को इंडियन डायस्पोरा के आयोजन को सिडनी में संबोधित करेंगे

सिडनी
 भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी क्वाड देशों की बैठक में शामिल होने इसी माह ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले अप्रवासी भारतीय उनके भव्य स्वागत की तैयारी कर रहे हैं। मोदी 23 मई को इंडियन डायस्पोरा के आयोजन को सिडनी में संबोधित करेंगे।

भारत के प्रधान मंत्री मोदी क्वाड देशों के शिखर सम्मेलन में अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्राध्यक्षों के साथ भारत-प्रशांत क्षेत्र के विकास और पारस्परिक हित के समकालीन वैश्विक मुद्दों के बारे में विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। क्वाड सम्मेलन में समुद्री क्षेत्र, अंतरिक्ष, जलवायु परिवर्तन, स्वास्थ्य और साइबर सुरक्षा में निरंतर सहयोग पर चर्चा होगी। इस दौरान मोदी सिडनी में अप्रवासी भारतीयों के बड़े आयोजन में हिस्सा लेंगे।

इंडियन-ऑस्ट्रेलियन डायस्पोरा फाउंडेशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत करने के साथ विशाल कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी शुरू कर दी है। मोदी ऑस्ट्रेलिया में बसे भारतीयों को संबोधित करेंगे। 23 मई को प्रस्तावित इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अब तक बीस हजार भारतीय पंजीकरण करा चुके हैं। विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक, भाषाई, व्यापारिक, व्यावसायिक और धार्मिक पृष्ठभूमि से जुड़े 300 से अधिक प्रवासी संगठनों ने सम्मान समारोह के कार्यक्रम से जुड़ने के लिए पंजीकरण कराया है। कार्यक्रम में भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाने वाली गायन, नृत्य एवं संगीत की विभिन्न सांस्कृतिक एवं रंगारंग प्रस्तुतियां होंगी। सौ से भी अधिक प्रस्तुतियों के प्रस्ताव आयोजकों के पास पहुंचे हैं।

 

Related posts

दुनिया के मशहूर वैज्ञानिक डेनियल काह्नमैन का 90 साल की उम्र में निधन

admin

आगा खान स्कैंडल जिसमें हुई थी प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की फजीहत

admin

परमाणु हथियार के परीक्षण की तैयारी में चीन, सैटेलाइट तस्वीरों से दुनिया भर में हड़कंप; रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

admin

Leave a Comment