15 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

कांग्रेस राज में नशे का नेशनल हाईवे बनता जा रहा है छत्तीसगढ : कौशिक

रायपुर

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है, राज्य में राजनितिक,वित्तीय अराजकता है, राज्य के माथे को कलंकित करने का कार्य प्रदेश की कांग्रेस  सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों  में प्रदेश में केवल लूट की छुट जो मची हुई है, छत्तीसगढ़ के रास्ते देश के कई हिस्सों में बेखौफ गांजे की तस्करी जारी है और इन्हें संरक्षण कौन दे रहा इसका जवाब मुख्यमंत्री बघेल को देना चाहिए? लगातार गांजे की तस्करी जोरो से चल रही है मानो छत्तीसगढ़ नशे का नेशनल हाईवे बन चुका है। जिसे रोकने में प्रदेश की पुलिस नाकाम है और छत्तीसगढ़ प्रदेश गांजा तस्करों के लिए लोकप्रिय बन चुका है कारण है कांग्रेस सरकार की मौनता जिससे कि लगातार तस्करों का मनोबल मजबूत होता जा रहा है।

उन्होनें कहा कि आये दिन केवल कुछ छोटे तस्करों को ही पकड़ कर पुलिस कार्रवाई के नाम पर दिखावा कर रही है। आज भी बड़े तस्कर या गिरोह पुलिस के हाथों से दूर है। उन्होंने कहा कि हाल ही में ही छत्तीसगढ़ से लगे सीमावर्ती राज्यों में करीब 10 हजार एकड़ में संगठित तौर पर गांजे की खेती का मामला सामने आया था और अब रायपुर के रास्ते ट्रक में लगभग एक करोड़ का गांजा उत्तरप्रदेश के रास्ते पाया गया इससे स्पष्ट हो रहा है कि छत्तीसगढ़ में नशे का कारोबार इतना ज्यादा है कि लगता है जैसे मुख्यमंत्री बघेल अपने संरक्षण में उड़ता छत्तीसगढ़ फिल्म बनाने में लगे हुए है।  छत्तीसगढ़ के रास्ते देश के अन्य हिस्सों में तस्कर लगातार गांजे की तस्करी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ओडिशा से लगे महासमुंद जिले में भी गांजे की तस्करी लगातार बड़े जोरो- शोरो से हो रहा है, प्रदेश में लगातार हर गली, मोहल्ले में नशे का सामान इस कदर पहुंच रहा है कि लगता है सरकार की मौन सहमति है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में गांजे की तस्करी लगातार हो रही है इससे स्पष्ट है कि तस्करों के लिए प्रदेश पूरी तरह से सुरक्षित है। पुलिस की कार्रवाई भी नहीं हो रही है। इन्हें पुलिस प्रशासन का संरक्षण भी मिल रहा है और इस समय गांजे की तस्करी को लेकर पूरे देश में छत्तीसगढ़ की पहचान नशे के नेशनल हाईवे के रूप में हो चुका है जो चिंता का विषय है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस की कुनीतियों के कारण छत्तीसगढ़ शर्मसार हो चुका है।

Related posts

रोजगार मेला में 121 आवेदकों का प्राथमिक चयन व 24 को दिए नियुक्ति पत्र

admin

रायपुर में 9 जनवरी को होगा रोजगार मेला का आयोजन, 105 पदों पर होगी भर्ती, 50 हजार रुपये तक मिलेगा वेतन

admin

रायपुर में दो नंबर की गुटखा फैक्ट्री पर खाद्य विभाग की दबिश, एक करोड़ से ज्‍यादा नकली गुटखा बरामद

admin

Leave a Comment