24.7 C
New York
July 24, 2024
Nation Issue
भोपाल मध्य प्रदेश

प्रदेश में फिर बरसेंगे बादल, 15 मई तक तेज गर्मी नहीं

भोपाल

मध्यप्रदेश में अगले 4 दिन यानी 8 मई तक मौसम का मिजाज बदला सा रहेगा। दोपहर तक तेज धूप निकलेगी, इसके बाद बादल बरसेंगे। ओलावृष्टि होने की संभावना नहीं है, लेकिन 40 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। 15 मई तक प्रदेश में तेज गर्मी पड़ने के आसार नहीं है। मई के दूसरे पखवाड़े में ही गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिल सकते हैं।

मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि प्रदेश में अभी एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव है। ट्रफ लाइन और चक्रवात का असर नहीं है, इसलिए 8 मई तक प्रदेशभर में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। कुछ इलाकों में बारिश का असर ज्यादा रहेगा। दोपहर बाद मौसम बदलेगा। इससे पहले धूप खिली रहेगी। 15 मई के बाद तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी होगी और गर्मी असर दिखाने लगेगा।

इन जिलों में बदला रहेगा मौसम

    गरज-चमक के साथ जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के साथ खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, बड़वानी, बुरहानपुर, शाजापुर, देवास और आगर में बारिश हो सकती है। बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा।

    जबलपुर, नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के साथ पन्ना, रीवा, सतना, अनूपपुर, छतरपुर, खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, बड़वानी, बुरहानपुर, शाजापुर, देवास और आगर जिले में 40 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है।

भोपाल में आज बादल रहेंगे
भोपाल की बात करें तो आज बादल छा सकते हैं। 6 मई को तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं, 7 और 8 मई तो मौसम खुला रहेगा। हल्के बादल छाएंगे। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है।

Related posts

गुजरात के गृहमंत्री सांघवी जन आशीर्वाद यात्रा में आज भरेंगे दम

admin

प्रदेश में लोक-निर्माण से लोक-कल्याण की अवधारणा को दे रहे मूर्त रूप – मंत्री सिंह

admin

पर्यटन बोर्ड ने शुरू की अनूठी पहल, महिलाओं को दिया जा रहा नाविक प्रशिक्षण

admin

Leave a Comment