24.7 C
New York
July 25, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

रबी और उद्यानिकी फसलों की बबार्दी के बाद भी प्रदेश सरकार आपदाग्रस्त किसानों की कोई सुध नहीं ले रही : भाजपा

रायपुर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा ने कहा है कि हाल के दिनों में हुई लगातार बारिश, ओलावृष्टि और वज्रपात के कारण किसानों की रबी और उद्यानिकी फसलों की बबार्दी के बाद भी प्रदेश सरकार आपदाग्रस्त किसानों की कोई सुध नहीं ले रही है। श्री शर्मा ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की खामोशी और सियासी पाखंड को देखते हुए लग नहीं रहा है कि वह किसान के बेटे हैं।

शर्मा ने कहा कि अप्रैल-मई में बारिश ने वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पिछले लगभग पखवाड़ेभर से लगातार हो रही बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि और वज्रपात से रबी और उद्यानिकी फसलें तबाह हो गई है, और किसानों का समूचा अर्थतंत्र चरमरा गया है। खासकर धान की फसल की हालत तो यह है कि लगभग 40 प्रतिशत धान के दाने खेत में ही झड़ गए हैं। ग्रामीण कृषि कार्य बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। श्री शर्मा ने सवाल किया कि आपदा के ऐसे समय में प्रदेश के मुख्यमंत्री बघेल, जो खुद के किसान और किसान का बेटा होने का ढिंढोरा पीटते घूमते हैं, कहाँ है? उनका कहीं अता-पता नहीं है!

श्री शर्मा ने तंज कसा कि कभी-कभी तो मुख्यमंत्री बघेल के इस रवैए पर हैरानी होती है। आज जबकि पटवारी को बुलाकर आनावारी रिपोर्ट तैयार कराने, फसलों की क्षति का आकलन कराने और छत्तीसगढ़ के आपदा पीड़ित किसानों के लिए पर्याप्त मुआवजे की घोषणा करने की सबसे ज्यादा जरूरत है, तब यह सारे जरूरी काम छोड़कर मुख्यमंत्री बघेल न जाने किस कार्य में मशगूल हैं? श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल की गतिविधियों को देखते हुए प्रदेश के जनमानस में सवाल उठ रहा है कि क्या मुख्यमंत्री बघेल सचमुच किसान के बेटे हैं?

Related posts

दुर्ग में महादेव सट्टेबाजी ऐप से जुड़े सटोरियों पर कार्रवाई, दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

admin

छत्तीसगढ़ में तेजी से खोले जा रहे परिवहन सुविधा केन्द्र, अब तक 451 परिवहन सुविधा केन्द्र स्थापित

admin

छत्‍तीसगढ़ के किसानों ने कृषि ऋण लेने में तोड़ा पांच साल का रिकार्ड

admin

Leave a Comment