24.7 C
New York
July 25, 2024
Nation Issue
विदेश

सर्बिया में लगातार दूसरे दिन गोलीबारी, 8 लोगों की मौत और 10 घायल

बेलग्रेड

सर्बिया के बेलग्रेड से सटे एक कस्बे में बृहस्पतिवार देर रात हुई गोलीबारी की घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। सर्बिया में पिछले दो दिनों में गोलीबारी की यह दूसरी घटना है। सरकारी टेलीविजन ‘आरटीएस’ पर शुक्रवार को प्रसारित खबर के अनुसार, हमलावर ने राजधानी के 50 किलोमीटर दक्षिण में स्थित म्लाडेनोवैक शहर में एक स्वचालित हथियार से अंधाधुंध गोलीबारी की। खबर के अनुसार, पुलिस 21 वर्षीय संदिग्ध हमलावर की तलाश में जुटी है जो हमले के बाद से फरार है।

तत्काल इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं है और पुलिस ने कोई बयान जारी नहीं किया है। इससे पहले बेलग्रेड में बुधवार को 13 वर्षीय लड़के ने अपने पिता की बंदूक का इस्तेमाल कर व्लादिस्लाव रिबनिकर प्राथमिक स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी की थी जिसमें उसके आठ सहपाठी और स्कूल का एक गार्ड मारा गया था। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बंदूक नियंत्रण को बढ़ावा देने पर जोर दिया और पुलिस ने नागरिकों से अपने-अपने हथियारों को सुरक्षित जगह पर रखने तथा बच्चों से दूर रखने का अनुरोध किया।

प्लानिंग करके की थी फायरिंग
पुलिस ने बुधवार को कहा कि किशोर ने हमले के लिए अपने पिता की बंदूक का इस्तेमाल किया था। वह इसके लिए करीब एक महीने से साजिश रच रहा था। पुलिस के मुताबिक उसने घटना को अंजाम देने के लिए अपनी कक्षा की तस्वीरें बनाई थीं और उन छात्रों की सूची बनाई थी जिन्हें वह मारना चाहता था। पुलिस संदिग्ध की तलाश में जुटी हुई है और छिपे होने की संभावित जगहों पर हेलीकॉप्टर और ड्रोन के जरिए खोज में लगी है।

लोगों ने दी श्रद्धांजलि
यह दूसरी घटना तब हुई है जब सर्बिया शुक्रवार से तीन दिनों का शोक मनाने वाला है। बुधवार के हमले के पीड़ितों की याद में गुरुवार को हजारों लोग फूल चढ़ाने के लिए जुटे। लोगों ने स्कूल के बाहर मोमबत्तियां जलाईं और खिलौने छोड़ दिए। लोगों ने मारे गए बच्चों की याद में फूल, टेडी बियर और फुटबॉल रखी।

Related posts

जमी हुई नदी पर पायलट ने उतार दी फ्लाइट, सवार थे 30 यात्री

admin

निज्जर के समर्थकों ने स्कॉटलैंड में भारतीय राजदूत को रोका, बदसलूकी भी की; वापस लौटे उच्चायुक्त

admin

दुनिया में सबसे महंगा आटा पाकिस्तान में बिक रहा, डरा देंगी कीमतें

admin

Leave a Comment