23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
लाइफ स्टाइल

हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने बताए तेजी से झड़ते बालों को रोकने के उपाय

क्या आपके बाल तेजी से झड़ रहे हैं। क्या बाल कमजोर हो गए हैं, ऐसे में फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब का ये देसी उपाय आपकी इस परेशानी को दूर कर सकता है। दरअसल,  जावेद हबीब ने अपने इंस्टा पोस्ट में बताया है कि बेजान बालों के लिए कैस्टर ऑयल काफी कारगर हो सकता है। ये पोषक तत्वों से भरपूर है और बालों की जड़ों में जान लाता है। तो, जानते हैं इसके इस्तेमाल का तरीका और फायदे।

कैस्टर ऑयल बालों में कैसे लगाएं
कैस्टर ऑयल को आप आसानी से अपने बालों में लगा सकते हैं। आपको बस ये करना है कि कैस्टर ऑयल लें और इसे अपनी बालों की जड़ों पर लगाएं। फिर हल्के हाथों से मसाज करें। उसके बाद इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर शैंपू लगा लें। आपको ये काम हफ्ते में बस 1 बार ही करना है।

बालों को टूटने से बचाता है
कैस्टर ऑयल में रिकिनोइलिक एसिड होता है जो कि स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को तेज करता है। इससे बालों की जड़ों को पोषण मिलता है और आपके बाल अंदर से मजबूत होते हैं। इससे इनका टूटना कम होता है।

डैमेज बालों के लिए कारगर
इसके अलावा, अरंडी का तेल यानी कैस्टर ऑयल एक ह्यूमेक्टेंट है, जिसका अर्थ है कि यह बालों में नमी और चमक को बनाए रखने में मददगार है। ये आपके बालों को अंदर से मॉइस्चराइज्ड करता है और इसे ड्राई और डैमेज होने से बचाता है।

बाल बढ़ाता है कैस्टर ऑयल
अरंडी का तेल  की प्रकृति मोटी होती है और ये आपके बालों में पोषक तत्वों को लॉक कर सकता है। ये आपके बालों का ब्लड सर्कुलेशन सही करते हुए, स्कैल्प की सफाई करता है। इससे बालों में डैंड्रफ की समस्या नहीं होती, बालों को पोषक तत्व मिलते हैं और आपके बाल तेजी से बढ़ते हैं।

Related posts

जाने कैसे Amla आपके चेहरे को बदल के रख देता है

admin

क्यों हर किशोर को जानना चाहिए माहवारी के बारे में: मासिक धर्म के महत्व

admin

रेडमी 13सी स्मार्टफोन 7,999 रु. की शुरूआती कीमत में लॉन्च

admin

Leave a Comment