10.6 C
New York
April 19, 2024
Nation Issue
भोपाल मध्य प्रदेश

बिरसा मुंडा क्रिकेट लीग की पहल अनुकरणीय : मुख्यमंत्री चौहान

दूरस्थ अंचलों के युवाओं की योग्यता और प्रतिभा निखारने की व्यवस्था की जाएगी
मुख्यमंत्री चौहान से लीग की 32 टीम के कप्तान एवं उप कप्तानों ने की भेंट

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि योग्यता और प्रतिभा होते हुए भी कई बार इसके प्रकटीकरण का हमें अवसर नहीं मिलता। राज्य शासन प्रयासरत है कि प्रदेश के दूरस्थ अंचलों में निवासरत युवाओं को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण और सुविधा उपलब्ध हो। इस उद्देश्य से शैक्षणिक संस्थाओं के साथ खेल और कला के क्षेत्र में उभर रहे युवाओं को आवश्यक मार्गदर्शन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है। बिरसा मुंडा क्रिकेट लीग के माध्यम से हुई पहल अनुकरणीय है। मुख्यमंत्री चौहान बिरसा मुंडा क्रिकेट लीग की 32 टीम के कप्तान एवं उप कप्तानों से निवास कार्यालय समत्व भवन में संवाद कर रहे थे । युवा आयोग के अध्यक्ष निशांत खरे भी साथ थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि रोजगार के साथ युवाओं को अपना स्वयं का कार्य शुरू करने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण और सहयोग उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रभावी योजनाएँ आरंभ की गई हैं। उन्होंने पेसा नियमों के क्रियान्वयन और सिकल सेल एनीमिया के संबंध में जागरूकता के लिए संचालित गतिविधियों में सहभागी बनने युवाओं को प्रेरित किया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकार और समाज द्वारा संयुक्त रूप से किए गए कार्य अधिक प्रभावी होते हैं। मुख्यमंत्री ने युवाओं द्वारा अलीराजपुर के सिविल अस्पताल का नाम अमर शहीद छीतू किराड़ के नाम पर करने की माँग पर सहमति दी।

पश्चिमी मध्यप्रदेश के जनजातीय क्षेत्र की प्रतिभाओं को खेलों में आगे आने का मौका देने के उद्देश्य से इंदौर में पाँच दिवसीय बिरसा मुंडा क्रिकेट टूर्नामेंट किया गया था। टूर्नामेंट में सनावद, पानसेमल, महेश्वर, अलीराजपुर, धार, खरगोन, बागली, सेंधवा, भगवानपुरा, धमतरी, मूसाखेड़ी और कुक्षी सहित क्षेत्रीय टीमों ने भाग लिया।

 

Related posts

मोहन सरकार चयनित पटवारियों को जल्द देगी नियुक्ति, भर्ती परीक्षा को मिली क्लीन चिट

admin

खजुराहो में 21 से 26 फरवरी तक पहली बार स्काई डाइिवंग फेस्टविल आयोजित होने जा रहा

admin

मुख्यमंत्री चौहान कटनी जिले के बंजारी में हेलीपैड पर उतरते ही लाड़ली बहनों से मिलने पहुँचे

admin

Leave a Comment