23.4 C
New York
May 26, 2024
Nation Issue
खेल

केकेआर ने लिटन दास की जगह जॉनसन चार्ल्स को टीम में लिया

नई दिल्ली
 कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे सत्र के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास की जगह जॉनसन चार्ल्स को अपनी टीम में शामिल किया है।

लिटन दास पिछले सप्ताह पारिवारिक कारणों से बांग्लादेश लौट गए थे। इस 28 वर्षीय खिलाड़ी को केकेआर ने पिछले साल उनके आधार मूल्य 50 लाख रुपए में खरीदा था। केकेआर ने उन्हें केवल एक मैच में अंतिम एकादश में रखा और उसके बाद बाहर कर दिया था।

जॉनसन चार्ल्स वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक 41 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में 971 रन बनाए हैं। उन्होंने कुल 224 टी20 मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम पर 5600 से अधिक रन दर्ज हैं। वह 50 लाख रुपए के आधार मूल्य में केकेआर से जुड़ेंगे।

दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

दक्षिण अफ्रीकी की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। महिलाओं के खेल में सबसे तेज गेंदबाज इस्माइल ने कुल 241 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और सभी प्रारूपों में 317 विकेट लिए।

34 वर्षीय इस्माइल ने एकदिनी क्रिकेट में 191 विकेट लिए हैं, और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भारत की झुलन गोस्वामी (255) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

इस्माइल, जिन्होंने आखिरी बार फरवरी में विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में खेला था, ने उस टूर्नामेंट के दौरान महिलाओं के क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकी थी। उन्होंने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 128 किलोमीटर प्रति घंटे (80 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

इस्माइल ने बुधवार को एक बयान में कहा, 16 साल के बाद गर्व से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के बाद, मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने और अपने जीवन के अगले अध्याय में जाने के मुश्किल फैसला ले रही हूं।

वह डेन वैन नीकेर्क और मिग्नॉन डू प्रीज़, और बल्लेबाज लिज़ेल ली के बाद संन्यास लेने वाली तीसरी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हैं।

 

 

Related posts

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने फिटनेस स्टार्ट-अप ‘तगड़ा रहो’ में किया निवेश

admin

आरसीबी ने जरूरत पड़ने पर नतीजे देने की अपनी क्षमता दिखाई: मूडी

admin

निजी कारणों से स्वदेश लौटे इंग्लैंड के स्पिनर रेहान अहमद

admin

Leave a Comment