24.7 C
New York
July 24, 2024
Nation Issue
राजनीति

महाराष्ट्र : पवार ने अपनी किताब में अपने वाहन चालक की प्रशंसा की

मुंबई
 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने अपनी किताब में अपने वाहन चालक ‘गामा’ की प्रशंसा की है, जिन्होंने पिछले 43 सालों में पवार को महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों की यात्राएं कराईं।

पवार ने  जारी की गई अपनी अद्यतन आत्मकथा ‘लोक माझे संगति’ में गामा की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने कभी कोई दुर्घटना नहीं की और अपने वाहन में यात्रा के दौरान प्रमुख हस्तियों और राजनीतिक नेताओं के साथ हुई पवार की बातचीत के बारे में कभी कुछ नहीं कहा।

उन्होंने लिखा, “मेरे सफल सार्वजनिक जीवन में मुझे कुछ बेहद करीबी सहयोगी मिले हैं जिनमें मेरे निजी चालक गामा भी शामिल हैं। पिछले 43 वर्षों से मेरे साथ रहे गामा मुझे राज्य के कोने-कोने में ले गए, लेकिन कभी कोई दुर्घटना नहीं हुई। इससे पता चलता है कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को कितनी गंभीरता से लिया है।”

पवार ने कहा कि समय बचाने और इसके बेहतर उपयोग के लिए वह अपनी यात्रा के दौरान वरिष्ठ नेताओं, उद्योगपतियों, प्रतिष्ठित हस्तियों और पार्टी पदाधिकारियों को अपने साथ ले जाते हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने उनके साथ कई संवेदनशील मुद्दों पर खुलकर चर्चा की है, लेकिन गामा ने मेरा विश्वास अर्जित किया है कि एक भी शब्द बाहर नहीं जाएगा।”

राकांपा नेता (82) ने कहा, “गामा कई बार मेरे अभिभावक की भूमिका में भी रहे हैं। वह मेरे कपड़े, यात्रा के सामान, दवाइयां और आहार सहित सभी आवश्यक देखभाल करते हैं। अगर मैं किसी कारणवश अपना भोजन या दवाई समय पर नहीं ले पाता हूं तो उन्होंने अधिकारियों पर नाराजगी भी जाहिर की है।”

उन्होंने कहा कि गामा उन वाहनों की भी देखरेख करते हैं जिनमें पवार यात्रा करते हैं। ‘‘अगर किसी वाहन में कोई दिक्कत है तो वह यात्रा के लिए उसका इस्तेमाल करने से मना कर देते हैं और मैं हमेशा उनकी बात पर ध्यान देता हूं।’’

 

Related posts

विपक्षी एकता का गणित बंगाल और केरल बिगाड़ रहा, भाजपा उठा सकती है फायदा

admin

विपक्ष का नेता सिर्फ एक पद नहीं, जनता की लड़ाई लड़ने की जिम्मेदारी है : राहुल गांधी

admin

राज ठाकरे बोले – नेहरू के बाद तीसरी बार पीएम बनने वाले हैं नरेंद्र मोदी

admin

Leave a Comment