13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
धर्म एवं ज्योतिष

मई महीना 5 राशियों के लिए लाभदायक रहेगा, शुक्र, सूर्य और मंगल का होगा गोचर

अंग्रेजी कैलेंडर का 5वां माह मई का प्रारंभ होने वाला है. मई माह में तीन बड़े ग्रहों सूर्य, शुक्र और मंगल का राशि परिवर्तन होगा. ग्रहों के राजा सूर्य का गोचर 15 मई को वृष राशि में होगा. उस दिन सूर्य की वृष संक्रांति होगी. भौतिक सुख और सुविधाओं के कारण ग्रह शुक्र का राशि परिवर्तन 2 मई को होना है. इस दिन शुक्र वृष से निकलकर मिथुन राशि में गोचर करेगा. फिर धरती पुत्र के नाम से प्रसिद्ध मंगल ग्रह का गोचर 10 मई को कर्क रा​​शि में होने वाला है.

मई 2023 में होने वाले ये 3 बड़े ग्रहों के राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालेंगे. इसमें से 5 राशियों वालों के लिए धन लाभ और तरक्की का योग बनेगा. मई में ग्रहों के गोचर का राशियों पर शुभ प्रभाव क्या है?

ग्रह गोचर मई 2023 राशियों पर शुभ प्रभाव
मिथुन:
मई में होने वाले ग्रहों के गोचर से आपकी राशि के जातकों को विशेष लाभ हो सकता है. नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की मिल सकती है और धन लाभ से आर्थिक पक्ष मजबूत हो सकता है. अचानक से धन लाभ होगा. आपके अटके हुए रुपए वापस मिल सकते हैं. इनके अलावा प्रॉपर्टी से भी लाभ होगा. आपको कोई पैतृक संपत्ति मिल सकती है.

 

सिंह: मई में ग्रहों का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ रहेगा. जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हैं, उनको खुशखबर मिल सकती है. मेहनत में कमी न रखें. शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. इस माह धन का संकट दूर होगा. नौकरी और बिजनेस में समय अनुकूल रहेगा. नई जॉब पा सकते हैं. आपके पद और प्रतिष्ठा में इजाफा होगा.

वृश्चिक: मई ग्रह गोचर का आपके लिए सकारात्मक प्रभाव हो सकता है. यह माह आपके काम और नौकरी को लेकर बहुत ही अच्छा हो सकता है. इस महीने आपको मनचाहे जॉब का प्रस्ताव मिल सकता है. बिजनेस करने वालों को नया निवेश या फिर पार्टनरशिप का मौका हाथ लग सकता है. इससे आप अपने कार्यक्षेत्र में विस्तार कर सकते हैं.

 

मकर: मई में सूर्य, शुक्र और मंगल का राशि परिवर्तन मकर राशिवालों के लिए अच्छा रहेगा. इस माह आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोत्तरी हो सकती है. आप पहले से ज्यादा सेविंग कर सकते हैं. बॉस के साथ संबंध अच्छे होंगे, जिसके कारण आपको मनचाहे काम मिलेंगे. आपके काम की तारीफ भी होगी. इस माह में धन की आवक अच्छी रहेगी. बिजनेस करने वालों को मुनाफा होगा.

मीन: मई में ग्रहों का राशि परिवर्तन मीन के ​जातकों के लिए सुखद अनुभव वाला हो सकता है. आपका दांपत्य जीवन सुखमय होगा. रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा. आय के नए स्रोत बनेंगे, जिससे आपकी आमदनी बढ़ेगी. रुपए की कमी खत्म हो सकती है. परिवार में सुख और शांति का माहौल रहेगा. बिजनेस और नौकरी में आगे बढ़ेंगे. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो आपकी उन्नति मे सहायक हो सकते हैं.
 

 

Related posts

सावन में सुहागिनों का हरी चूड़ियां-कपड़े पहनने का बड़ा महत्व हैं

admin

वास्तु के अनुसार रखें दिशाओं का ख्याल, होगा धनलाभ, मिलेगी सफलता

admin

निर्जला एकादशी को साल में आने वाली 24 एकादशी में सबसे पुण्य फलदायी

admin

Leave a Comment