13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
देश

न्यूयॉर्क टाइम्स ने यूनेस्को के मंच का दुरुपयोग किया – अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने न्यूयॉर्क टाइम्स पर यूनेस्को के मंच का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि विश्व के कुछ पुराने मीडिया घराने भारत के वैश्विक उत्थान और आर्थिक महाशक्ति बनने को पचा नहीं पा रहे हैं और भारत के खिलाफ एक व्यवस्थित अभियान चला रहे हैं। ठाकुर ने न्यूयॉर्क टाइम्स और इससे जुड़े ए.जी. सुल्जबर्गर के आरोपों का जवाब देते हुए ट्वीट कर कहा, "भारत के वैश्विक उत्थान और उसके आर्थिक महाशक्ति में बदलने को पचाने में असमर्थ, विश्व के कुछ पुराने मीडिया घराने भारत के खिलाफ एक व्यवस्थित अभियान चला रहे हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स, जिसने तथ्य-मुक्त और मनगढ़ंत भारत-विरोधी कहानियां लिखने के मामले में अपने लिए एक जगह बनाई है, ने बेशर्मी से तथ्यों को विकृत करने के लिए यूनेस्को के मंच का दुरुपयोग किया है।"

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, "न्यूयॉर्क टाइम्स के ए.जी. सुल्जबर्गर ने न्यूजरूम पर तथाकथित छापे के बारे में उल्लेख किया। अगर कोई कुछ गलत करता है तो न्यूजरूम या न्यूजरूम नहीं होने की बात नहीं उठती, भारत में कानून अपना काम करता है। न्यूजरूम की स्थिति का दावा करने मात्र से गैरकानूनी कार्यो से छूट नहीं मिलती है।"

उन्होंने आरोपों पर पलटवार करते हुए आगे कहा, "कोई भी जांच, चाहे सबूत कुछ भी हो, प्रेस पर हमले के समान कैसे हो जाती है? क्या यह कहना कि भारत में पत्रकारों को आतंकवादी माना जाता है, बुद्धिमानी है? मेरे लिए यह अंतर करना मुश्किल हो गया है कि यह न्यूयॉर्क टाइम्स है या न्यू डिस्टॉर्ट टाइम्स।"

अनुराग ठाकुर ने मोदी सरकार की कई उपलब्धियों और इसे लेकर अलग ही एंगल के साथ न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी खबरों की तस्वीरों को शेयर करते हुए यह भी बताने का प्रयास किया कि यह मीडिया घराना भारत के विकास और विकास गाथा को लेकर किस तरह की सोच रखता है।

Related posts

नई संसद मानसून सत्र की मेजबानी के लिए तैयार, दैनिक कामकाज के लिए दिया जा रहा अंतिम रूप

admin

2008 में दिल्ली में पत्रकार सौम्या विश्वनाथन के हत्यारे दोषी करार, लूट के लिए दिल्ली में हुआ था सनसनीखेज कत्ल

admin

बालासोर हादसे की नई रिपोर्ट सामने आई, गलत सिग्नल से लूप लाइन में गई थी ट्रेन

admin

Leave a Comment