24.7 C
New York
July 24, 2024
Nation Issue
भोपाल मध्य प्रदेश

ओंकारेश्वर को पचमढ़ी जैसा विशेष क्षेत्र घोषित कर सकते हैं : मुख्यमंत्री

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ओंकारेश्वर को पचमढ़ी की तरह विशेष क्षेत्र घोषित कर सकते हैं। ऐसा होने पर यहां व्यवसायिक और पर्यटन की दृष्टि से जमीन की खरीदी नहीं की जा सकेगी ताकि यहां का नैसर्गिक सौंदर्य बना रहे। सीएम शिवराज के ओंकारेश्वर प्रवास के दौरान खंडवा के जनप्रतिनिधियों और स्थानीय समाजसेवियों ने उनसे मुलाकात कर यह मुद्दा उठाया है।

सीएम चौहान ने यहां 108 फीट ऊंची शंकराचार्य प्रतिमा स्थापना और अद्वैत संस्थान निर्माण की गतिविधियों का निरीक्षण भी किया। सीएम चौहान आज महेश्वर भी जा सकते हैं, वे कल भोपाल लौटेंगे। खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा के अनुसार प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री चौहान से यह मांग की गई है कि महाकाल लोक की तरह ओंकार लोक का निर्माण किया जाए।

ओंकारेश्वर से सिद्धवरकूट पुल का निर्माण किया जाए ताकि जैन और हिन्दू आस्था के केंद्र तक आवागमन आसान हो। साथ ही ओंकारेश्वर को पचमढ़ी की तर्ज पर विशेष क्षेत्र का दर्जा दिया जाए ताकि यहां व्यावसायिक और पर्यटन क्षेत्र रोकने के लिए भवन और भूमि विक्रय पर प्रतिबंध लगाया जा सके। सपरिवार यहां पहुंचे सीएम चौहान से भाजपा के स्थानीय नेताओं ने मुलाकात की और खंडवा के विकास को लेकर अलग-अलग प्रस्ताव दिए। खासतौर पर भगवान शंकर के ज्योर्तिलिंग ओंकारेश्वर में और सुविधाएं बढ़ाने के लिए कहा गया। महाकाल महालोक की तर्ज पर ओंकार महालोक की भी मांग उठी है।

Related posts

एक जुलाई से तीस सितंबर तक प्रदेश के कलेक्टरों को मिली NSA की पॉवर

admin

समाजवादी पार्टी ने अपनी मांगों को लेकर तहसीलदार खरगापुर को दिया ज्ञापन

admin

प्रदेश में 2018 में मालवा-निमाड़ में निर्दलीयों ने सबसे अधिक वोट बटोरे

admin

Leave a Comment