24.7 C
New York
July 25, 2024
Nation Issue
विदेश

यूक्रेन को सुरक्षा सहायता के लिए अमेरिका 30 करोड़ डॉलर और देगा

वाशिंगटन
यूक्रेन पर आक्रामक रूसी हमले के बीच अमेरिकी मदद का सिलसिला भी जारी है। अब अमेरिका ने 30 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सुरक्षा सहायता की घोषणा की है। यूक्रेन पर रूसी हमले के चौदह महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी घमासान चल रहा है।

ताकतवर रूस के सामने यूक्रेन लगातार डटा हुआ है। यूक्रेन को नाटो देशों के साथ अमेरिका का भरपूर समर्थन मिल रहा है। अमेरिका इस युद्ध में यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति कर मदद पहुंचा रहा है। अब अमेरिका ने एक बार फिर यूक्रेन को सुरक्षा सहायता के रूप में तीस करोड़ डॉलर की मदद की घोषणा की है।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने तीस करोड़ डॉलर अतिरिक्त सुरक्षा सहायता की घोषणा करते हुए कहा कि यह पैकेज यूक्रेन को रूस के क्रूर, अकारण और अनुचित युद्ध के सामने बहादुरी से अपना बचाव जारी रखने में मदद करेगा। जब तक रूस युद्ध खत्म नहीं करता है तब तक अमेरिका और अन्य सहयोगी देश यूक्रेन के साथ एकजुट रहेंगे।

पिछले महीने अमेरिका ने एक पैकेज में यूक्रेन को नई सैन्य सहायता के लिए 32.5 करोड़ डॉलर देने की घोषणा की थी। इस राशि से हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम के लिए अधिक आर्टिलरी राउंड और रॉकेट खरीदे जाएंगे।

 

Related posts

यूक्रेन ने क्रीमिया पर किया बड़ा ड्रोन हमला, रूसी गवर्नर का दावा- दर्जनों ड्रोन मार गिराए गए

admin

श्रीजू ने लकी ड्रा में 45 करोड़ रुपये जीते

admin

हश मनी केस: सजा के एलान से पहले डोनाल्ड ट्रंप से होगा सवाल-जवाब; प्रोबेशन अधिकारी करेंगे रिपोर्ट तैयार

admin

Leave a Comment