15 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
खेल

कोटला को कोहली का इंतजार, दिल्ली और आरसीबी के मैच में नजरें बल्लेबाजों पर

नई दिल्ली
पिछले मैच में चमत्कारिक जीत दर्ज करने वाली दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर शनिवार को आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले में कोई कोताही नहीं बरतना चाहेंगी और इसके लिये बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

आरसीबी की स्थिति दिल्ली से बेहतर है लेकिन फाफ डु प्लेसी की टीम कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी। दूसरी ओर शीर्ष पर काबिज गुजरात टाइटंस को कम स्कोर वाले मैच में हराने वाली दिल्ली उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी।

तीन सप्ताह बाद लौटे तेज गेंदबाज खलील अहमद और अनुभवी ईशांत शर्मा दिल्ली की जीत के सूत्रधार रहे और उसे स्पर्धा में बनाये रखा है। इस तरह की जीत के बाद किसी भी टीम का मनोबल ऊंचा होगा लेकिन दिल्ली के बल्लेबाजों को भी अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा।

पिछले मैच के बाद कप्तान डेविड वॉर्नर अपने बल्लेबाजों से काफी मायूस नजर आये। भारतीय बल्लेबाजों ने खास तौर पर निराश किया है हालांकि अमन हकीम खान और रिपल पटेल ने आखिर में संघर्ष किया लेकिन वह नाकाफी था। फिल सॉल्ट के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही है जबकि वॉर्नर पिछले तीन मैचों में रन नहीं बना सके हैं। बल्लेबाजी में पूरी टीम एक ईकाई के तौर पर नाकाम रही है।

तीसरे नंबर पर प्रियम गर्ग नहीं चल सके हैं जबकि मनीष पांडे चिर परिचित अंदाज में खेल नहीं पा रहे। अक्षर पटेल ने गुजरात के खिलाफ छठे नंबर पर बल्लेबाजी की जिन्हें ऊपर उतारा जाना चाहिये।

इस मैच में विराट कोहली के खेलने से स्टेडियम खचाखच भरा रहने की उम्मीद है। उन्होंने बृहस्पतिवार को नेट पर लंबा अभ्यास किया और उसके बाद अपने नाम से बने पवेलियन में चले गए। लखनऊ के खिलाफ मिली जीत के बाद गौतम गंभीर से हुई झड़प को भुलाकर वह बेहतरीन पारी खेलना चाहेंगे।

कुछ समय पहले तक कमेंट्री कर रहे केदार जाधव को आरसीबी के मुख्य कोच संजय बांगड़ ने टूर्नामेंट के बीच में खेलने का मौका दिया है। उन्हें मध्यक्रम को मजबूती देने के लिये रखा गया है। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड ने लखनऊ में अच्छा प्रदर्शन किया। स्पिनर कर्ण शर्मा ओर वानिंदु हसरंगा से भी ऐसी ही उम्मीद होगी।

टीमें :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, आकाश दीप, फिन एलेन, अनुज रावत, अविनाश सिंह, मनोज भांडगे, माइकल ब्रेसवेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, सिद्धार्थ कौल, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, सुयश प्रभुदेसाई, राजन कुमार, शाहबाज अहमद, कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा, सोनू यादव, विजयकुमार वैशाक और डेविड विली।

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी साव, सरफराज खान, अमन हकीम खान, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, खलील अहमद, कुलदीप यादव, रोवमैन पॉवेल, रिले रोसौव, एनरिक नोर्किया, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, मुकेश कुमार, फिल सॉल्ट, लुंगी एनगिडी, प्रवीण दुबे, ललित यादव, रिपल पटेल, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मनीष पांडे, कमलेश नागरकोटी और यश धुल।

समय: मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा।

 

Related posts

मंजू रानी जीतकर भी एशियाड के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी,15 सदस्यीय भारतीय ई-स्पोर्ट्स टीम घोषित

admin

गलत साबित हुआ हालैंड का फैसला, केन ने वायने रूनी को पीछे छोड़ा

admin

रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट में चटकाए 6 विकेट, किया बड़ा कारनामा

admin

Leave a Comment