24.7 C
New York
July 24, 2024
Nation Issue
खेल

रोहित, विराट और जडेजा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, पांच बार हार चुके हैं ICC टूर्नामेंट का फाइनल

नई दिल्ली
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जैसे ही टीम इंडिया को हार मिली, वैसे ही विराट, रोहित और जडेजा उन बदकिस्मत खिलाड़ियों की लिस्ट में शीर्ष पर पहुंच गए हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा बार आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल मैच गंवाया है। रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा तो कभी वनडे विश्व कप भी नहीं जीत पाए हैं।

रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल सबसे ज्यादा हारने के मामले में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, तिलकरत्ने दिल्शान और लसिथ मलिंगा के अलावा भारत के युवराज सिंह को पीछे छोड़ दिया है। रोहित, विराट और जडेजा ने 2014 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल, 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इस साल भी WTC और वर्ल्ड कप का फाइनल हारा है।
 
हालांकि, जब आखिरी बार भारतीय टीम को किसी आईसीसी टूर्नामेंट में जीत मिली थी तो ये तीनों खिलाड़ी उस टीम का हिस्सा थे, लेकिन रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के नसीब में अभी तक वनडे विश्व कप नहीं आया है। हालांकि, विराट कोहली ने साल 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में विश्व कप अपने नाम किया था। रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप जीता है, जबकि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा नहीं थे। जडेजा दोनों टीमों का हिस्सा नहीं थे।

सबसे ज्यादा बार ICC फाइनल हारने वाली का हिस्सा बनने वाले खिलाड़ी

5 बार – रोहित शर्मा
5 बार – विराट कोहली
5 बार – रविंद्र जडेजा
4 बार – तिलकरत्ने दिलशान
4 बार – कुमार संगकारा
4 बार – महेला जयवर्धने
4 बार – लसिथ मलिंगा
4 बार – युवराज सिंह

 

Related posts

आज चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाला मुकाबला रविंद्र जडेजा के लिए यादगार होने जा रहा

admin

मास्टर्स कप जूनियर अंडर-12 क्रिकेट प्रतियोगिता: अरेरा ने 10 विकेट से जीत दर्ज की

admin

विश्व कप: स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का छलका दर्द, कहा- मैं अब हर गेंद पर उनका उत्साहवर्धन करूंगा

admin

Leave a Comment