1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

भारत जोड़ो न्याय यात्रा: 13 को सरगुजा संभाग में पहुंचेगे राहुल गांधी, उदयपुर से सरगुजा, अंबिकापुर होकर झारखंड जाएंगे

सरगुजा.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 13 फरवरी को सुबह 8:00 बजे रामगढ़ चौक उदयपुर से प्रारंभ होगी। इस दौरान राहुल गांधी हसदेव के जंगलों को बचाने के लिए आंदोलन कर रहे हसदेव अरण्य बचाओ संघर्ष समिति के लोगों से मुलाकात करेंगे। साथ ही रोड शो करेंगे। कांग्रेस के पदाधिकारी कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सरगुजा संभाग के तीन जिलों में 190 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

राहुल गांधी की यात्रा 12 फरवरी को तारा से सूरजपुर जिले की सीमा से सरगुजा में प्रवेश करेगी और शिवनगर में रात्रि विश्राम के बाद अंबिकापुर शहर में पहुंचेगी। इस दौरान कला केंद्र मैदान में विशाल आम सभा का आयोजन किया जाएगा। आम सभा के बाद यात्रा राजपुर के झिंगो में रात्रि विश्राम के बाद बलरामपुर व रामानुजगंज होते हुए झारखंड के लिए रवाना हो जाएगी। यात्रा को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा जोर शोर से तैयारियां की जा रही हैं। बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 8 फरवरी को रायगढ़ जिले से छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर रही है और कोरबा जिले से होते हुए सरगुजा संभाग में पहुंचेगी। इस दौरान यात्रा सूरजपुर, सरगुजा और बलरामपुर जिले से होकर गुजरेगी। इस दौरान राहुल गांधी की न्याय यात्रा संभाग के तीनों जिलों के निर्धारित रूट के अनुसार 190 किलोमीटर का सफर तय करेगी। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 12 फरवरी को सूरजपुर जिले की सीमा के अंतर्गत आने वाले तारा पहुंचेगी, जहां एक आम सभा आयोजित है।

शिवनगर में ही राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे। 13 फरवरी को यात्रा उदयपुर, लखनपुर व मेंड्रा होते हुए अंबिकापुर पहुंचेगी। यात्रा के अंबिकापुर शहर में पहुंचने पर विश्राम की व्यवस्था रिंग रोड में पर्पल आर्किड के समीप की गई है। इस दौरान राहुल गांधी भोजन करने के बाद कार के ह माध्यम से दोपहर लगभग 1 बजे कला केंद्र मैदान पहुंचेंगे और व विशाल आम सभा को संबोधित करेंगे। आम सभा के बाद राहुल गांधी की यात्रा सोनपुर, रनपुर, परसा होते हुए ग्राम झिंगो पहुंचेगी जहां राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे। रात्रि विश्राम के बाद राहुल गांधी बलरामपुर व रामानुजगंज पहुंचेंगे व आम सभा को संबोधित करेंगे।

आम सभा के बाद राहुल गांधी की न्याय यात्रा झारखंड में प्रवेश कर जाएगी।इस दौरान छत्तीसगढ़ व झारखंड की सीमा गोदरमाना में ही एक छोटा कार्यक्रम किया जाएगा और राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ से विदाई दी जाएगी। बताया जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान सरगुजा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी-वेणुगोपाल, जयराम रमेश, सचिन पायलट के साथ ही राष्ट्रीय व छत्तीसगढ़ के नेता भी शामिल होंगे। यात्रा को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही है।

Related posts

कांकेर : कांग्रेस नेताओं ने कराई भाजपा नेता की हत्या, 11 आरोपी गिरफ्तार, सात लाख में दी गई थी सुपरी

admin

बेस्ट पर्सनॅलिटी बने अनिश व बेस्ट स्टुडेंट बनी ममता

admin

भाजपा को छत्तीसगढ़ में बड़ा झटका, नंदकुमार साय ने थामा कांग्रेस का हाथ

admin

Leave a Comment