1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
खेल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए मिशेल

वेलिंटन
न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिशेल लंबे समय से चली आ रही पैर की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। टेस्ट में 53.46 का औसत रखने वाले मिशेल लगभग छह या सात महीने से पैर के चोट की समस्या से जूझ रहे हैं और उन्हें जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम टी20 मैच से आराम दिया गया था, लेकिन यह निर्णय लिया गया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उन्हें लंबे समय तक बाहर रहने की जरूरत है।

कोच गैरी स्टीड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के हवाले से कहा, हमने पहले उन्हें थोड़ा आराम देने का फैसला लिया, लेकिन इस पर चिकित्सकीय सलाह लेने के बाद यह संभावना है कि उन्हें लंबे समय की जरूरत है। यह वास्तव में कठिन है, क्योंकि अगले सप्ताह में बहुत अधिक ब्रेक नहीं आने वाले हैं, जबकि ऐसा सोचा गया था कि इससे हमें प्रयास करने और उसे इससे सर्वोत्तम पुनर्प्राप्ति का मौका देने के लिए लगभग तीन सप्ताह का समय मिलता है।

उन्होंने कहा,इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि यह उस अवधि में भी काम करेगा, लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि इससे हमारे साथ लंबे समय तक रहने की उनकी संभावना में सुधार होगा। न्यूजीलैंड ने मिशेल के स्थान पर विल यंग को टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में शामिल किया है और वह उनकी जगह ले सकते हैं।हालाँकि, इस बात की संभावना बनी हुई है कि ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सैंटनर के क्रम में आगे बढ़ने से टीम को फिर से संतुलित किया जा सकता है और स्टीड के साथ एक और तेज गेंदबाज लाया गया है, जिससे पुष्टि होती है कि अनकैप्ड विल ओ'रूर्के पदार्पण कर सकते हैं।

स्टीड ने कहा, विल यंग निश्चित रूप से विकल्पों में से एक है। विल बैक अप के रूप में है और ग्लेन फिलिप्स ने दिखाया है कि वह उपयोगी से अधिक है और इसे अलग तरीके से आकार दिया जा सकता है। हमारे पास जो टीम है उससे हम बहुत खुश हैं। डेरिल की स्पष्ट रूप से एक बड़ी क्षति है, हालांकि, उन्होंने कई उत्कृष्ट प्रदर्शनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है,लेकिन यह उनके और हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि हम इसे लंबे समय तक सही रखें।'' इस बीच, केन विलियमसन के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है, क्योंकि उनकी पत्नी अपने तीसरे बच्चे की उम्मीद कर रही हैं। हालाँकि, उन मैचों के लिए ट्रेंट बोल्ट पर विचार किया जा सकता है क्योंकि उस समय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के पास कोई फ्रेंचाइजी प्रतिबद्धता नहीं है।

 

Related posts

एशिया कप 2023 में जसप्रीत बुमराह को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी, आज होना है टीम का ऐलान

admin

फरवरी में श्रीलंका और आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट खेलेगा अफगानिस्तान

admin

Happy Birthday Virat Kohli: विराट कोहली को प्यार से क्यों बुलाते हैं ‘चीकू’?

admin

Leave a Comment