0.9 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
खेल

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने डीएलएस पद्धति से ऑस्ट्रेलिया को 84 रनों से हराया

सिडनी
साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के बाद अब इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेल रही है। अफ्रीकी वुमेंस टीम को सीरीज के पहले मुकाबले में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अब उन्होंने शानदार तरीके से वापसी करते हुए दूसरे मैच को 80 रनों से अपने नाम किया है। अफ्रीकी वुमेंस टीम की वनडे इतिहास में ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम के खिलाफ ये पहली जीत भी है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला बारिश की वजह से 45-45 ओवरों का खेला गया था।

मरिजाने कैप ने गेंद से निभाई अहम भूमिका, साथी गेंदबाजों का भी मिला साथ
सीरीज के दूसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीकी महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए थे। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली जिसमें उन्होंने 22 के स्कोर पर ही एलिसा हीली और बेथ मूनी दोनों के ही विकेट को गंवा दिया। 58 के स्कोर तक ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम के आधे खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में उनके लिए मैच में वापसी करना काफी मुश्किल हो गया था। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के लिए इस पारी में किम गार्थ ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली। वहीं पूरी टीम 29.3 ओवरों में 149 रन बनाकर सिमट गई। साउथ अफ्रीकी वुमेंस टीम के लिए इस मुकाबले में मरिजाने कैप ने 3 विकेट हासिल किए तो वहीं अयांदा हलुबी, एलिज मारी मार्क्स, नादिने डी क्लेर्क और क्लोए ट्रोएन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

ढाई साल बाद घर पर मिली वनडे मैच में मात
ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम के लिए ढाई साल के बाद घर पर किसी वनडे मैच में ये पहली हार है। इससे पहले साल 2021 सितंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम को घर पर हार का सामना करना पड़ा था, जब उन्हें भारतीय महिला टीम ने 2 विकेट से मात दी थी। इसके बाद से वह अब तक 10 वनडे मैचों में लगातार जीत हासिल कर चुकी थी। बता दें इससे पहले साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम ने टी20 सीरीज के दौरान दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी थी, जो किसी भी फॉर्मेट में उनकी पहली जीत थी।

 

Related posts

वॉलीबॉल क्लब विश्व चैम्पियनशिप: सदा क्रूज़ेरो वोलेई के खिलाफ हार के बावजूद सनटोरी सनबर्ड्स सेमीफाइनल में

admin

आज फिर भारत का ऑस्ट्रेलिया से होगा सामना, वर्ल्ड कप की हार का गम भुलाकर मैदान पर उतरेगा भारत

admin

IND vs AUS World Cup 2023 Final: 140 करोड़ भारतीय आपके लिए… PM मोदी का टीम इंडिया को खास मैसेज

admin

Leave a Comment