1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
उत्तरप्रदेश

अयोध्या रामलला मंदिर के करीब लक्जरी होटल खोल रहा है यह ग्रुप

अध्योध्या
 कभी उनींदा सा रहने वाले शहर अध्योध्या (Ayodhya) में इन दिनों खूब हलचल हो रही है। बीते 22 जनवरी को वहां के नव-निर्मित राम मंदिर (Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसके बाद से वहां कारोबारी हलचल खूब बढ़ गई है। वहां मुंबई के बड़े-बड़े बिल्डर अपनी रियल एस्टेट की परियोजना ला रहे हैं। इसी के साथ वहां कई लक्जरी होटल भी खोलने की तैयारी चल रही है। इसमें टाटा ग्रुप के ताज होटल से लेकर लीला होटल तक शामिल है। लीला ग्रुप तो वहां करीब पांच एकड़ क्षेत्र में अनूठा फाइव स्टार होटल बना रहा है। अनूठा इसलिए क्योंकि यह पूरी तरह से शाकाहारी फाइव स्टार होटल होगा।
 

अभिनंद लोढ़ा का 1200 करोड़ रुपये का निवेश

दि हाउस ऑफ अभिनंदन (The House of Abhinandan Lodha) के चेयरमैन अभनंदन लोढ़ा (Abhinandan Lodha) का कहना है कि वह उत्तर प्रदेश में वह करीब 3000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहे हैं। इनमें से 1200 करोड़ रुपये का उपयोग अयोध्या की परियोजना के लिए होगा। यह परियोजना 51 एकड़ में फैली होगी। इसी परियोजना के तहत वहां पहले फेज में ही एक फाइव स्टार लक्जरी होटल खोलने की तैयारी है।

लीला होटल खुलेगा

लोढ़ा के मुताबिक पूरी दुनिया में पैलेसेज और रिसोर्ट बनाने और चलाने के लिए मशहूर लीला ग्रूप के साथ उन्होंने करार किया है। यह होटल पांच एकड़ क्षेत्र में फैला होगा। बताया जाता है कि इस होटल में 100 से भी ज्यादा कमरे होंगे। उसमें कई कांफ्रेंस हॉल, स्वीमिंग पुल से लेकर तमाम सुविधाएं होंगी। योजना है कि अगले दो साल में यह होटल तैयार कर दिया जाएगा।

Related posts

खुलासा:  रामलला की मूर्ति जिस श्याम शिला से बनी, निकालने वाले पर लगा था 80 हजार का जुर्माना

admin

‘महादेव’ की नगरी का यह स्टेडियम स्वयं ‘महादेव’ को समर्पित होगा-पीएम मोदी

admin

कई BJP प्रत्याशियों को अपने ही गढ़ से मिली हार, दो-दो मंत्री मिल कर भी नहीं जीता सके चुनाव

admin

Leave a Comment