0.9 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
लाइफ स्टाइल

स्मार्टफोन का उपयोग करते समय इन गलतियों को न करें

Smartphone Use करते समय आपको कई चीजों का ध्यान रखना होता है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि स्मार्टफोन को यूज करते समय आपको किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि एक गलती की वजह से आपका फोन हमेशा के लिए हैंग हो सकता है। यही वजह है कि आपको टेक्नोलॉजी के साथ बहुत चीजों का ध्यान रखना होता है। तो चलिये आपको भी इसके बारे में बताते हैं-

फोन के दौरान-

फोन पर बात करते समय भी आपको कई चीजों का ध्यान रखना होता है। अगर आप बात करते समय इसकी अनदेखी करते हैं तो आपका बैंक अकाउंट तक भी खाली हो सकता है। यही वजह है कि लोग इस दौरान काफी सतर्क रहते हैं। आपको सबसे ज्यादा ध्यान रखना होता है कि फोन के दौरान कोई ऐप इंस्टॉल न करें। इससे हैकर्स मोबाइल हैक कर लेते हैं। इसलिए आपको कई चीजों का ध्यान रखना होता है।

ऐप इंस्टॉल न करें-

स्मार्टफोन यूज करते समय काफी सतर्क रहना होता है। क्योंकि एक गलती की वजह से आपका स्मार्टफोन हैक हो सकता है। आमतौर पर ऐप की मदद से ऐसा किया जाता है। इसलिए आपको भूलकर भी कोई ऐप इंस्टॉल नहीं करनी चाहिए। यानी कोई भी आपको फोन पर कोई ऐप इंस्टॉल करने के लिए कहे तो नहीं करनी चाहिए। क्योंकि वीपीएन ऐप्स की मदद से यूजर्स का फोन हैक किया जा रहा है।

Access to apps-

जब भी आप कोई ऐप इंस्टॉल करें तो कई चीजों का ध्यान रखें। आमतौर पर जब भी आप कोई ऐप इंस्टॉल करते हैं तो वह आपसे एक्सेस मांगती है। आपको इसे नहीं देना चाहिए। इसकी इजाजत देने का मतलब होता है कि ऐप आपकी हर चीज की जानकारी हासिल कर सकती है। यानी आप ऐप कौन-सी यूज करते हैं और ये कैसे काम करती है। साथ ही आप दिन में सबसे ज्यादा समय किस ऐप पर स्पेंड करते हैं। इसलिए आपको इसकी इजाजत नहीं देनी चाहिए।

Related posts

आटे से बनाएं शानदार फेस पैक, निखरेगा चेहरा

admin

WhatsApp का नया कारनामा: अब एक ही समय में दो डिवाइस पर चलाएं

admin

गर्म पानी से चेहरे साफ करने के जानिए साइड इफेक्ट्स

admin

Leave a Comment